Diwali Chhath 2019 Special Trains: दिवाली और छठ में घर जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने शुरू की फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन

डीएन ब्यूरो

भारतीय रेलवे ने दिवाली और छठ पूजा के त्योहारों को देखते हुए कई नई ट्रेनें निकाली हैं। ये ट्रेनें स्पेशल त्योहार के समय चलेंगी। ये ट्रेनें दिल्ली से उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्लीः दिवाली और छठ पूजा के दौरान सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। त्योहारों को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने एक साथ कई नई ट्रेने शुरू की है। ये फेस्टिवल स्पेशल ट्रेने दिल्ली से यूपी और बिहार के लिए चलेंगी। जानिए कौन सी ट्रेन किस दिन चलेगी। 

पटना-आनंद विहार टर्मिनल सुविधा विशेष ट्रेन
 ये ट्रेन तीन, सात व दस नवंबर को पटना से रात साढ़े आठ बजे चलकर अगले दिन दोपहर 2.20 बजे आनंद विहार पहुंचेगी। इस ट्रेन का नंबर है 82365। वहीं वापसी में 03266 नंबर की ट्रेन वापसी में 03266 नंबर की ट्रेन चार, आठ व 11 नवंबर को शाम 6.35 बजे चलकर अगले दिन शाम साढ़े चार बजे पटना पहुंचेगी। 

आनंद विहार टर्मिनल-भागलपुर स्पेशल (04002)
यह साप्ताहिक रेलगाड़ी 24 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर के बीच गुरुवार को चलेगी। आनंद विहार से यह ट्रेन शाम 6.35 बजे खुलेगी और शाम 5.30 में भागलपुर पहुंचेगी। वहीं, भागलपुर से यह ट्रेन शुक्रवार को 6.45 में खुलेगी और अगले दिन शाम 5.30 बजे आनंद विहार पहुंचेगी।

नई दिल्ली-पटना जंक्शन सुविधा स्पेशल (82404)
यह रेलगाड़ी 25,28 एवं 31 अक्टूबर को नई दिल्ली से अपराह्न 2.55 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 8.30 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी। इसके अगले दिन यह ट्रेन पटना से दोपहर 12 बजे खुलेगी और शाम चार बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार