गुजरात: तीन और कांग्रेस विधायकों का इस्तीफा

डीएन ब्यूरो

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटके पर झटके लग रहे है । राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद से ही कांग्रेस में खलबली मची हुई है

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल (फाइल फोटो)
कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गुजरात में कुछ महीने बाद ही विधानसभा का चुनाव होने वाला है लेकिन पार्टी में 'भगदड़' रुकने का नाम नही ले रहा है। जहां, बृहस्पतिवार को ही कांग्रेस के तीन विधायकों ने इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया था वहीं, शुक्रवार को तीन और विधायक छना भाई चौधरी, मान सिंह चौहान और राम सिंह परमार ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इस तरह की राजनीतिक स्थिति गुजरात कांग्रेस की 'पेशानी पर बल' पैदा कर दिया है।    

माना जा रहा है कि अभी एक-दो अन्य विधायक भी कांग्रेस का दामन छोड़ सकते हैं। उधर, जामनगर ग्रामीण से कांग्रेस विधायक राघव सिंह पटेल ने कहा है कि वह अगला चुनाव कांग्रेस से नहीं लड़ेंगे। जब भी बीजेपी कहेगी, इस्तीफा दे देंगे। राज्यसभा चुनाव से पहले इस तरह से कांग्रेस विधायकों का साथ छोड़ने से सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल की राज्यसभा सांसद के रूप में जीत पर प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं। कांग्रेस के लिए यह विषम परिस्थिति है।

इस तरह बीते दो दिनों में कुल 6 विधायकों के इस्तीफे के बाद 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या 51 रह गई है। राज्यसभा में जाने के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल को 47 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी।   

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार