गोरखपुर उपचुनाव: मतदान कल..सुरक्षा के चौकस इंतजाम

डीएन ब्यूरो

गोरखपुर उपचुनाव के लिए रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान होना है। मतदान को लेकर यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किये गये हैं। पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर लोकसभा सीट के लिए मतदान 11 मार्च को है जबकि चुनावी परिणाम 14 मार्च को घोषित किये जायेंगे। 

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटें सीएम योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद खाली हुई हैं। दोनों नेता लोकसभा से इस्तीफा देकर उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य बन चुके हैं। इन दो सीटों को भरने के लिए गोरखपुर और फूलपुर में उपचुनाव हो रहा है।

बता दें कि इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी, सपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला होना है। गोरखपुर में कुल 10 और फूलपुर में 22 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के लिए प्रचार प्रसार शुक्रवार शाम 5 बजे से थम गया।

गोरखपुर और फूलपुर में होने वाले उपचुनाव के लिए बसपा ने प्रत्याशी नहीं खड़े किए हैं। वहीं बीजेपी ने गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला को और फूलपुर सीट से कौशलेन्द्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है जबकि सपा ने गोरखपुर से प्रवीण निषाद और फूलपुर से नागेन्द्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है।  कांग्रेस ने गोरखपुर से सुरहिता करीम व फूलपुर से मनीष मिश्र को  उम्मीदवार चुना है। 













संबंधित समाचार