गोरखपुर: सीएम योगी ने किया रैन बसेरों का निरीक्षण.. ठंड में जाना लोगों का हाल

डीएन संवाददाता

गोरखपुर में सीएम योगी बुधवार की रात रैन बसेरों में रात गुजार रहे लोगों का हाल जानने पहुंचे। उन्होंने रैन बसेरों में दी जा रही नागरिक सुविधाओं का भी हाल जाना। डाइनामाइट न्यूज एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

रैन बसेरों का निरीक्षण करते सीएम योगी
रैन बसेरों का निरीक्षण करते सीएम योगी

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद के मेडिकल कालेज एवं रेलवे स्टेशन के रैन बसेरो का औचक निरीक्षण किया। सीएम ने असुरन से महराजगंज तक बन रहे फोरलेन पर असुरन तथा खजांची चैराहे पर निरीक्षण कर वहां के कार्यों का स्थलीय सत्यापन भी किया। निरीक्षण के दौरान योगी ने निर्देश दिया कि रैन बसेरो मे लोगो के समानो का सुरक्षित रखने के लिए बने लाकरों को ठीक रखा जाये। इस दौरान उन्होने वहा पर लोगो से मिल रही सुविधाओ के बारे मे पूछताछ किया। उन्होंने वहां उपस्थित लोगो को आश्वस्त किया कि इस भीषण ठन्ड मे उनकी सुविधाओं की ध्यान रखा जायेगा।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर: सीएम योगी ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक 

निरीक्षण के दौरान सीएम ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को रैन बसेरों का सक्रिय करने का निर्देश दे दिये गये है। जहां स्थाई रैन बसेरा नही है वहां पर अस्थाई रैन बसेरे बनाया जाये और उसमें कम्बल और अलाव की समुचित व्यवस्था की जाये। प्रदेश सरकार के प्रभारी मंत्रियो द्वारा पूरे प्रदेश में जिलो मे औचक निरीक्षण करके वहां की स्थिति को भी देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस  शीत लहर मे कोई व्यक्ति खुले में न सोये इसके लिए रैन बसेरो का व्यापक व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी ने निर्माणाधीन प्रेक्षागृह और प्राणी उद्यान का किया निरीक्षण 

असुरन से महराजगंज तक बन रहे फोरलेन का निरीक्षण करते सीएम योगी

असुरन से महराजगंज तक बन रहे फोरलेन के निरीक्षण के अवसर पर, सीएम योगी ने निर्देश दिया कि लोगों के दुकान एवं मकान को अनावश्यक रूप से न तोड़ा जाये, जितनी जमीन की आवश्यकता हो उतना ही लिया जाये। इसके पूर्व मुख्यमंत्री ने रेलवे स्टेशन के सडक का निरीक्षण कर निर्देश दिया कि यातायात चैक से रेलवे स्टेशन तक सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाये, टैक्सी स्टैण्ड तथा पार्किंग स्थल निर्धारित किया जाये। उन्होंने कहा कि फोरलेन के निर्माण में आने वाले पटरी व्यवसायियों के पुनर्वास की व्यवस्था की जाये। उन्होंने कहा कि रेलेव स्टेशन तथा बस अड्डा से शहर की पहचान होती है बाहर से आने लोगों के ध्यान में शहर की अच्छी स्थिति के लिए यहां अच्छी व्यवस्था की जाये। निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त अमित गुप्ता, जिलाधिकारी केविजयेन्द्र पांडियन, अन्य  अधिकारी मौजूद रहे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …