फिर गिरे सोने के भाव.. चांदी भी फिसली, जानिये अब क्या है नये रेट

डीएन ब्यूरो

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर पीली धातू की चमक फीकी पड़ी है। यह तब देखा जा रहा है जब त्यौहारी मांग में तेजी आई है और ग्लोबल स्तर पर सोने- चांदी के दामों में गिरावट आने से घरेलू बाजार में पीली धातू के भाव लगातार गिर रहे हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिर्पोट में पढ़ें अब क्या चल रहा है सोने- चांदी का भाव

सोने-चांदी के फिर गिरे दाम
सोने-चांदी के फिर गिरे दाम

नई दिल्लीः ग्लोबल स्तर पर उथल-पुथल से एक बार फिर पीली धातु की की चमक फिकी पड़ी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों धातुओं की कीमतों में लगातार गिरावट दर्ज की गई है। यह तब है जब घरेलू बाजार में दिवाली के बाद त्यौहारी मांग में आयी तेज गिरावट से पिछले सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 580 रुपये लुढ़ककर 32,070 रुपये प्रति दस ग्राम पर आया है।    

 

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गिरे सोने के भाव

 

पिली धातु के भाव लगातार गिरने से अब ग्राहकों के लिये सोने- चांदी के आभूषण खरीदने का सुनहरा मौका है। चांदी के दामों में बढ़ी गिरावट आई है, चांदी 1,530 रुपये लुड़ककर 38,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी है। यह गिरावट अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पीली धातु में हुई उथल- पुथल के बाद देखी जा रही है।   

   

ग्राहकों के लिये सुनहरा मौका

 

बाजार विशलेषकों के मुताबिक पिछले सप्ताह दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉल की मजबूती से निवेशकों में पीली धातु के प्रति रुझान कम देखने को मिल रहा है। यहीं वजह है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुए इस परिवर्तन से घरेलू बाजार में सोने- चांदी के भाव लगातार गिर रहे हैं। अब उन उपभोक्ताओं के लिये शादियों और त्यौहारों के इस सीजन में सोने- चांदी के धातुओं के आभूषण बनाने का सुनहरा मौका है जो कि सोने- चांदी के दामों में गिरावट की आस लगाये बैठे थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार