मतगणना के लिए गाजियाबाद प्रशासन तैयार

डीएन ब्यूरो

शनिवार को नतीजे आने है, गाजियाबाद जिले की 5 विधानसभा सीटों की मतगणना के लिए प्रशासन ने व्यापक व्यवस्था कर ली है, तीन चरणों में होगी सुरक्षा

तीन लेयर में होगी मतगणना सुरक्षा
तीन लेयर में होगी मतगणना सुरक्षा

गाजियाबाद: जिले की 5 विधानसभा सीटों की मतगणना के लिए प्रशासन ने व्यापक व्यवस्था कर ली है| विधानसभा चुनाव में जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम निधि केसरवानी ने गुरूवार को प्रेस वार्ता में मतगणना से जुड़ी तमाम व्यवस्थाओं की जानकारी दी । उन्होंने कहा कि शनिवार सुबह 8 बजे मतगणना शुरु होगी पहले आधे घंटे एक पोस्टल बैलेट की गणना होगी। इस बार मुरादनगर विधानसभा सीट में सबसे ज्यादा 1036 पोस्टल बैलेट प्राप्त हुए इसके बाद ईवीएम की गिनती होगी। डीएम ने बताया कि लोनी के लिए अनिरुद्ध भट्टाचार्य, मुरादनगर के लिए यशवंत सिंह, साहिबाबाद के लिए डॉक्टर पृथ्वीराज, गाजियाबाद के लिए सौम्यजीत घोष, मोदीनगर के लिए अकरम पासा को ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है। डीएम निधि केसरवानी ने कहा कि सुबह 7 बजे से सभी प्रत्याशियों के एजेंटों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम को खोला जाएगा इसके बाद सभी ईवीएम को संबंधित विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाए गए कक्षो में भेजा जाएगा। 

यह भी पढ़ें: एग्जिट पोल ने नतीजों से पहले गरमाया यूपी का माहौल

तीन चरणों में होगी सुरक्षा
एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पूरे मतगणना स्थल पर तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था होगी। दो कंपनी सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्सेस मतगणना कक्षो और उसके बाहरी क्षेत्र पर तैनात होंगे। दूसरे और तीसरे लेयर पर स्थानीय पुलिस को तैनात रहेगी।
मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

मीडिया के लिए विशेष व्यवस्था
डीएम निधि केसरवानी ने बताया मीडिया को चक्रवार नतीजों की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है । मीडिया सेंटर में सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध होंगी। मीडिया कर्मियों को मीडिया सेंटर तक मोबाइल और लैपटॉप ले जाने तक की सुविधा होगी। अन्य लोगों को मतगणना स्थल तक मोबाइल ले जाने की इजाजत नहीं होगी।

पार्किंग की विशेष व्यवस्था
एसएसपी दीपक कुमार ने बताया की मतगणना को देखते हुए पार्किंग की विशेष व्यवस्था की गई है । अनाज मंडी के सामने पुलिस लाइन के दूसरे ग्राउंड पर पार्किंग होगी। इसके अलावा डी डी पी एस स्कूल पर पार्किंग की जाएगी ।हापुर चुंगी और डासना गेट सड़क पर रूट डायवर्जन होगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …