इन टिप्स को अपनाकर डार्क सर्कल्स से पाएं छुटकारा

डीएन संवाददाता

आंखे सुंदर हो तो चेहरे की खूबसूरती और भी बढ़ जाती हैं लेकिन जब आंखो के नीचे डार्क सर्कल्स या फिर झुर्रिया आ जाती है तो चेहरा फीका पड़ जाता है।

स्रोत इंटरनेट
स्रोत इंटरनेट

नई दिल्ली: डाइनामाइट न्यूज की इस रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप घरेलू नुस्खे को अपनाकर डार्क सर्कल्स से छुटकारा पा सकते हैं। डार्क सर्कल होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। अधिक तनाव की वजह से भी आंखों के नीचे काले घेरे बन जाते हैं। इसके अलावा कम सोने, हार्मोन्स में परिवर्तन होने, अव्यवस्थित लाइफस्टाल होने या फिर हेरेडेट्री होने की वजह से भी आंखों के नीचे काले घेरे बन जाते हैं।

डार्क सर्कल दूर करने के लिए टमाटर सबसे कारगर उपाय है। ये नेचुरल तरीके से आंखों के नीचे के काले घेरे को खत्म करने का काम करता है। साथ ही इसके इस्तेमाल से त्वचा भी कोमल और फ्रेश बनी रहती है। टमाटर के रस को नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिलाकर लगाने से जल्दी फायदा होता है।

यह भी पढ़ें: जानिए कैसे अगरबत्ती का धुआं शरीर के लिए है हानिकारक..

साथ ही आपको बता दें कि डार्क सर्कल दूर करने के लिए आप आलू का इस्तेमाल भी कर सकती है। इसके लिए आलू के रस में नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिला लें। इस मिश्रण को रूई की सहायता से आंखों के नीचे लगाने से काले घेरे धीरे धीरे दूर हो जाएंगे।

इतना ही नहीं ठंडे दूध के लेप से भी आंखों के नीचे का कालापन दूर हो जाता है। कच्चे दूध को ठंडा होने के लिए रख दें। उसके बाद कॉटन की मदद से उसे आंखों के नीचे लगाएं. ऐसे दिन में दो बार करने से जल्दी फायदा होगा।








संबंधित समाचार