लखनऊ: गैस चूल्हे के गोदाम में भीषण आग से अबोध बच्ची समेत 5 की जलकर मौत

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इन्दिरानगर क्षेत्र में गैस चूल्हे के गोदाम में हुए भीषण अग्निकांड में एक दम्पति और बच्ची समेत परिवार के पांच सदस्यों की जलने से मृत्यु हो गई। आग की भीषणता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दमकल विभाग की 12 गाड़ियों को बुझाने के लिए लगाया गया था।

भीषण अग्निकांड के बाद जला पड़ा सामान
भीषण अग्निकांड के बाद जला पड़ा सामान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इन्दिरानगर इलाके में गैस चूल्‍हे के गोदाम में हुए भीषण आग लग गई। जिससे दंपित और बच्ची समेत परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। हादसे की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। सूचना पर पहुंचे दमकमल विभाग ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग की भीषणता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दमकल विभाग की 12 गाड़ियों को बुझाने के लिए लगाया गया।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार लखनऊ के इन्दिरानगर क्षेत्र में मायावती कॉलोनी के पास राम विहार फेज-2 में टी एन सिंह के घर में बनाए गए गैस चूल्हे के गोदाम में देर रात आग लग गई। हादसा इतना भीषण था कि दंपति और बच्‍चे समेत एक ही परिवार के पांच सदस्यों की जलकर मृत्यु हो गई है। उन्‍हें भागकर बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिला।

लखनऊ: कबाड़ मंडी में अचानक आग लगने से हड़कंप.. यहां खड़ी ट्रक व गाड़ियां भी जलकर खाक

हादसे की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। दमकल विभाग को आग लगने की सूचना रात करीब पौने तीन बजे मिली थी। सूचना पर दमकल विभाग और पुलिस ने मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरु किया। आग की भीषणता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दमकल विभाग की 12 गाड़ियों को बुझाने के लिए लगाया गया। आग पर काबू पा लिया गया है।

दिल्ली के करोल बाग के अर्पित होटल अग्निकांड मामले में होटल मालिक गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार हादसे के वक्त मकान मालिक टीएन सिंह बाहर गए हुए थे। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान 31 वर्षीय सुमित सिंह, उनकी पत्नी वंदना सिंह और छह माह बच्ची बेबी के अलावा जूली सिंह (48) और 50 वर्षीय डब्लू सिंह के रूप में हुई है।








संबंधित समाचार