फेडरर ने नडाल को पछाड़ा, फाइनल में जोकोविच से मैच

डीएन ब्यूरो

आठ बार के विजेता स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने चिर प्रतिद्वंद्वी स्पेन के राफेल नडाल को हरा 12वीं बार विंबलडन पुरूष एकल फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उनका मुकाबला सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होगा।

रोजर फेडरर
रोजर फेडरर

लंदन: आठ बार के विजेता स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने चिर प्रतिद्वंद्वी स्पेन के राफेल नडाल को हरा 12वीं बार विंबलडन पुरूष एकल फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उनका मुकाबला सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होगा। दूसरी सीड फेडरर ने नडाल को 7-6 (3),1-6, 6-3, 6-4 से पराजित किया।

वर्ष 2008 फाइनल के बाद से यह दोनों खिलाड़ियों के बीच पहला मुकाबला था, उस समय नडाल चैंपियन रहे थे। फेडरर ने जीत के बाद कहा,“ मैं अपने गेम प्लान पर टिका रहा था और आक्रामकता के साथ खेला। मैंने दूसरे सेट के बाद अच्छी सर्विस भी की। मैंने तीसरे और चौथे सेट में महत्वपूर्ण अंक भी बटोरे।

हमारे बीच कई चुनौतीपूर्ण रैलियां भी चलीं जिसमें मुझे फायदा मिला।” गत माह रिकार्ड 12वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के बाद कहा,“ फेडरर के रिटर्न मुझसे बेहतर थे जबकि मैं अच्छा नहीं कर सका। फेडरर मैच में कंट्रोल में थे जबकि मैं थोड़ा दबाव में था।” फेडरर का अब खिताब के लिये गत चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच से मुकाबला हुआ।

चार के चैंपियन जोकोविच ने स्पेन के रॉबर्टाे बतिस्ता अगुत को 6-2, 4-6, 6-3, 6-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई है। फेडरर ने जोकोविच के साथ मैच को लेकर कहा,“मैं जोकोविच के साथ मैच को लेकर बहुत उत्साहित हूं। हमने एक दूसरे के खिलाफ काफी खेला है। हमने हाल ही में पेरिस में भी एक दूसरे के खिलाफ एक बढ़िया मैच खेला था।

उम्मीद है कि वैसे ही हम फाइनल में खेलेंगे।” दो बार के चैंपियन नडाल ने गत माह फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में फेडरर को लगातार सेटों में हराकर बाहर किया था और अभी भी स्विस मास्टर से आपसी करियर भिड़ंत के मामले में 24-16 से आगे हैं। वर्ष 2015 के विंबलडन फाइनल में जोकोविच ने फेडरर को हरा खिताब जीता था और उसके बाद से इन दोनों के बीच किसी ग्रैंड स्लेम में यह पहला फाइनल होगा। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …