एटा: लाडली दिवस पर विधायक और पालिका अध्यक्ष ने किया आंगनवाड़ी का औचक निरीक्षण

डीएन संवाददाता

अलीगंज के विधायक व नगर पालिका अध्यक्ष ने लाडली दिवस के मौके पर आंगनवाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण किया और वहां मौजूद सुविधाओं की जानकारी ली। इस मौके पर बच्चों को कई तरह के खाद्य पदार्थ भी दिये गये। पूरी खबर..

बच्चों को खाद्य पदार्थ वितरित करते अतिथि
बच्चों को खाद्य पदार्थ वितरित करते अतिथि

एटा: अलीगंज क्षेत्र के विधायक और नगर पालिका अध्यक्ष ने बुधवार को आंगनवाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण कर वहां मौजूद सुविधाओं का जायजा लिया गया। इस मौके पर वहां उपस्थित बच्चों से भी तमाम तरह की जानकारी ली गयी। लाडली दिवस पर आंगनवाड़ी केंद्र में उपस्थित बच्चों को नमकीन, दलिया व अन्य खाद्य पदार्थों का वितरण किया गया।

 

 

विधायक सत्यापाल सिंग राठौर और नगर पालिका अध्यक्ष वृजेश कुमार गुप्ता उर्फ राजू भैय्या द्वार संयुक्त रूप से यह निरीक्षण वार्ड संख्या-9 के केंद्र पर किया गया। केंद्र के सुपरवाइजर रामश्री यादव ने विधायक को केंद्र पर संचालित योजनाओं की जानकारी दी साथ ही आंगनवाड़ी कार्यकत्री नीलम के कार्यों की भी सराहना की गयी।

इस मौके पर विधायक को जानकारी देते हुए बताया गया कि केंद्र पर 0 से 3 वर्ष, 3 से 5 वर्ष, गर्भवती महिला, किशोरी, धात्री को केंद्र पर पोषाहार वितरित किया जाता है वहीं केंद्र पर शाला पूर्व शिक्षा, वजन दिवस, महीने की 5 तारीख को बचपन दिवस, 15 तारीख को ममता दिवस, 25 तारीख को लाडली दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर बच्चों को मीठा दलिया, नमकीन दलिया व लड्डू प्रीमिक्स का वितरण किया जाता है।

पालिका अध्यक्ष ने पूरे 25 वार्डों में कार्यरत केंद्रों की सूची मांगी गयी है, जिनका शीघ्र निरीक्षण किया जायेगा। इस मौके पर कार्यकत्री नीलम चौहान, सहायिका सावित्री समेत कई बच्चे मौजूद रहे। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार