Sports: फेडरर को ध्वस्त कर जोकोविच 8वीं बार फाइनल में

डीएन ब्यूरो

टेनिस के दो लीजेंड खिलाड़ियों सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के बीच जिस महामुकाबले की उम्मीद की जा रही थी उसे गत चैंपियन जोकोविच ने अपने जबरदस्त खेल से पूरी तरह एकतरफा बना दिया।

नोवाक जोकोविच
नोवाक जोकोविच

मेलबोर्न: टेनिस के दो लीजेंड खिलाड़ियों सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के बीच जिस महामुकाबले की उम्मीद की जा रही थी उसे गत चैंपियन जोकोविच ने अपने जबरदस्त खेल से पूरी तरह एकतरफा बना दिया। दूसरी सीड जोकोविच ने तीसरी सीड फेडरर को गुरूवार को लगातार सेटों में 7-6 (1), 6-4, 6-3 से हराकर आठवीं बार वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

यह भी पढ़ें: रोहित के छक्के से भारत ने रचा इतिहास, रोमांचक मुकाबले में हारी न्यूजीलैंड

विश्व के नंबर दो खिलाड़ी जोकोविच अब अपने आठवें खिताब तथा नंबर एक रैंकिंग से मात्र एक जीत दूर रह गए हैं। सर्बियाई खिलाड़ी ने छह बार के पूर्व चैंपियन फेडरर से रोड लेवर एरेना में यह मुकाबला दो घंटे 18 मिनट में जीता। जोकोविच का फाइनल में पांचवीं सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम और सातवीं सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच शुक्रवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से मुकाबला होगा। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार