दिवाली पर झटपट बनाये ये खास और स्वादिष्ट व्यंजन.. जीते मेहमानों का दिल

डीएन ब्यूरो

दिवाली आने में कुछ ही समय बचा हुआ है। दिवाली पर मेहमानों का घर पर आना-जाना लगा रहता है। इस दिन लोग तरह-तरह के पकवान बनाते हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि दिवाली पर कैसे कुछ खास व्यंजनों को बनाकर आप मेहमानों का दिल जीत सकते हैं..

पनीर टिक्का
पनीर टिक्का

नई दिल्ली: दिवाली के मौके पर काम का प्रेशर अधिक होने के कारण ज्यादा समय लगने वाला पकवान नहीं बन पाते है। ऐसे में घबराने की जरूरत नहीं है। इस दौरान अगर आपके पास समय कम है तो आप इस लाजबाव व्यंजनों को बना सकते हैं और मेहमानों को खिलाकर उनका दिन जीत सकते हैं। 

पनीर टिक्का

 

पनीर टिक्का: दिवाली पर आप पनीर टिक्का बना सकते हैं। इसे बनाने में तकरीबन 20 मिनट का समय लगता है। इसके साथ ही पनीर स्वादिष्ट होने के साथ ही स्वास्थ्यवर्धक और गुणों से भरपूर है। इसलिए दिवाली पर पनीर टिक्का बनाकर मेहमानों को खिलाये और आंनद लें। पनीर टिक्का एक ऐसी डिश है जो ना सिर्फ आसानी से बन जाती है बल्कि लोगों को भी पसंद भी आती है। 

आलू वड़ा

 

आलू वड़ा: वैसे देखा जाये तो आलू खाना हर किसी को पसंद है। दिवाली पर आप आलू की स्टफिंग वाला व्यंजन बना सकते हैं। इसे बनाने में बहुत की कम समय लगता है। 

कॉर्न पकौड़ा

 

कॉर्न पकौड़ा: दिवाली के मौके पर कम समय में आप मक्के और बेसन से बना कॉर्न पकौड़ा भी बना सकते हैं। इसे बनाने में तकरीबन 10 मिनट लगता है। कॉर्न पकौड़ा स्वास्थ्यवर्धक होने के साथ ही स्वादिष्ट भी है।

(दिवाली विशेष कॉलम में डाइनामाइट न्यूज़ आपके लिए ला रहा है हर दिन दिवाली की नयी खबरें.. दिवाली से जुड़ी खबरों के लिए इस लिंक को क्लिक करें: https://hindi.dynamitenews.com/tag/Diwali-Special )

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार