2G स्पेक्ट्रम घोटाले में राजा-कनिमोझी समेत सभी आरोपी बरी

डीएन संवाददाता

2जी स्पेक्ट्रम घोटाले के एक मामले के मुख्य आरोपी ए राजा और कनिमोझी समेत सभी आरोपियों को कोर्ट ने आज बरी कर दिया है।

सुनावाई के बाद कोर्ट से बाहर आती कनिमोझी
सुनावाई के बाद कोर्ट से बाहर आती कनिमोझी

नई दिल्ली: देश को एक समय हिला कर रख देने वाले सबसे बड़े 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले के सभी आरोपियों को कोर्ट ने आज बरी कर दिया है। जज ओपी सैनी ने कहा कि अभियोजन पक्ष यह साबित करने में नाकाम रहा है कि दो पक्षों के बीच पैसे का लेन देन हुआ है। 

ए राजा वाले इस मामले में 176,000 करोड़ के घोटाले की बात सामने आई थी। कोर्ट का कहना है कि सीबीआई आरोपियों के खिलाफ मामला साबित नहीं कर पाई। अभी दो मामलों का फैसला आना बाकी है। कोर्ट ने तत्कालीन दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके सांसद कनिमोझी समेत सभी आऱोपियों को बरी कर दिया है।

टू-जी स्पेक्ट्रम घोटाले के फैसले के दिन पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और द्रमुक सांसद कनिमोझी सुबह ही दिल्ली स्थित पटियाला कोर्ट पहुंच गए थे। 

फैसले को लेकर कोर्ट परिसर में आज भारी भीड़ रही, भीड़ के कारण कोर्ट की कार्यवाही के एक बार रोकना पड़ा। दूसरी बार की सुनावाई में कोर्ट ने फैसला सुनाया।
पहले संभावना जताई जा रही थी कि विशेष सीबीआई न्यायाधीश ओ. पी. सैनी यूपीए सरकार के समय हुए इस टू-जी घोटाले में सीबीआई और ईडी द्वारा दर्ज अलग अलग मामलों में फैसला सुनाया जा सकता है। 

कपिल सिब्बल बोले- केवल झूठ का घोटाला

कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेसी नेता और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि आज मेरी बात सिद्ध हो गयी है, कोई करप्शन नहीं हुआ और कोई लॉस नहीं हुआ। अगर कोई घोटाला हुआ है तो वह केवल झूठ का घोटाला हुआ है। विनोद रॉय को देश के सामने माफी मांगनी चाहिये। 

भाजपा ने कहा- घोटालों पर कांग्रेस का रूख नरम

2जी घोटाले पर आये फैसले पर शुरुआती प्रतिक्रिया करते हुए भाजपा के प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा कि बिना फैसला पढ़े आरोपियों के बचाव में उतरी कांग्रेस का रुख घोटालों के प्रति उनका नरम रवैया दिखाता है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …