गुरमेहर कौर को दी गयी है पर्याप्त सुरक्षा- दिल्ली पुलिस

डीएन ब्यूरो

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की छात्रा गुरमेहर कौर को 'पर्याप्त सुरक्षा' प्रदान की गई है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ अभियान चलाने के बाद गुरमेहर को दुष्कर्म और जान से मारने की धमकियां मिली थीं।

फ़ाइल फ़ोटो
फ़ाइल फ़ोटो

नई दिल्ली:  दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की छात्रा गुरमेहर कौर को 'पर्याप्त सुरक्षा' प्रदान की गई है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ अभियान चलाने के बाद गुरमेहर को दुष्कर्म और जान से मारने की धमकियां मिली थीं।

यह भी पढ़ें: डीयू छात्रा ने एबीवीपी के खिलाफ अभियान वापस लिया

गुरमेहर को मिली धमकी के मद्देनजर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने सोमवार को पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को पत्र लिखा था, जिसके एक दिन बाद पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस ने कहा कि सोमवार को डीसीडब्ल्यू ने लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा की वह शिकायत आगे बढ़ाई, जिसमें उसने लोगों द्वारा ऑनलाइन गली-गलौच और धमकी की शिकायत की है। इसके बाद इलाके के पुलिस उपायुक्त ने उनसे बात की और उन्हें आवश्यक सुरक्षा प्रदान किया।

यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल: बैजल ने कैम्पस हिंसा पर 'कड़ी कार्रवाई' का आश्वासन दिया

संयुक्त पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने आईएएनएस से कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 तथा भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न) तथा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ अभियान शुरू करने के बाद ऑनलाइन धमकियों को लेकर गुरमेहर ने डीसीडब्ल्यू में शिकायत की थी।

यह भी पढ़ें: सीताराम येचुरी: आरएसएस अपने विचार देश पर थोपना चाहता है

उन्होंने अपने फेसबुक पर पोस्ट किया था, "मैं दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं। देश का हर विद्यार्थी मेरे साथ है।"  (आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …