आईआरसीटीसी घोटाला मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत

डीएन ब्यूरो

आईआरसीटीसी घोटाला मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी है। लालू यादव को यह जमानत जमानत 1 लाख रुपये के मुचलके पर दी गई है। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में पढ़ें पूरी खबर..

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव
आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव

नई दिल्ली: आईआरसीटीसी घोटाला मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को नियमित जमानत दे दी है। उन्हें जमानत 1 लाख रुपये के मुचलके पर दी गई है। फिलहाल लालू यादव चारा घोटले में सजा काट रहे हैं और रांची के रिम्स में भर्ती हैं।

यह भी पढें: लालू यादव को बड़ी राहत, IRCTC घोटाले मामले में मिली जमानत

सीबीआई और ईडी की चार्जशीट पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि इस मामले में सीबीआई मामले की अगली सुनवाई 11 फरवरी को होगी। वहीं ED मामले की हुई सुनवाई 28 जनवरी को होगी। लालू-तेजस्वी और राबड़ी की जमानत को लेकर 28 जनवरी को आएगा फैसला।

यह भी पढ़ें: तलाक प्रकरणः तो इसलिए तेज प्रताप नहीं लौटना चाहते घर.. वजह जानकर रह जायेंगे दंग

लालू ने अपने वकील के जरिए नियमित जमानत का अनुरोध करते हुए अदालत से कहा मैं समन जारी होने पर हाजिर हुआ और अब मुझे हिरासत में लेने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि मेरी हिरासत उस वक्त नहीं मांगी गई जब जांच चल रही थी। सारे दस्तावेज पहले ही जब्त किए जा चुके हैं और ईडी ने किसी गवाह पर खतरा होने का जिक्र नहीं किया है। उन्होंने यह भी कहा कि वह 69 साल के हैं और अस्वस्थ हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)