दिल्ली के गौरीशंकर मंदिर में महाशिवरात्रि की धूम

डीएन संवाददाता

राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक के प्रसिद्ध गौरी शंकर मंदिर में महाशिवरात्रि के अवसर पर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। घंटों लाइन में लगने के बावजूद भी भगवान शिव के भक्त सच्चे मन से जयकारा लगाते हुए मंदिर के प्रांगण में डटे रहे।

दिल्ली: राजघानी के प्रसिद्ध गौरी शंकर मंदिर में महाशिवरात्रि के अवसर पर तड़के सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। भगवान शंकर का यह मंदिर तकरीबन 1000 वर्ष पुराना है वैसे तो भगवान शंकर के दिल्ली में अनेकों मंदिर है। परंतु गौरी शंकर मंदिर की महत्वता सबसे अधिक है।

भगवान शंकर जिनका ना आदि है ना अंत है जिन्हें देवादिदेव महादेव कह कर भी संबोधित किया जाता है। जिन्हे तीनो लोको का स्वामी भी कहा जाता है। जिन का निवास स्थान कैलाश पर्वत है। ऐसे भगवान शंकर को आज पूरी दुनिया महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित कर रही है।

महादेव को विभिन्न नामों से संबोधित भी किया जाता है महाकालेश्वर, सोमनाथ, केदारनाथ, बैजनाथ,रामेश्वरम इत्यादी आदि अनेकों नामों से उनका स्मरण किया जाता है

हमारे डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता ने गौरीशंकर मंदिर पहुंचकर मंदिर की भव्यता और श्रद्धालुओं के मन में उमड़ी श्रद्धा को लेकर श्रद्धालु से बात की।

इस अवसर पर श्रद्धालु बड़े जोश से बम बम भोले के नारे लगाते हुए दिख रहे थे श्रद्धालुओं ने सुख शांति और देश की तरक्की की कामनाएं करें।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

#DNPoll क्या राजस्थान उप चुनाव के नतीजे भाजपा के लिए खतरे की घंटी है?

हां
70.59%
नहीं
29.41%