Crime in Bihar: पटना में दूसरे की जगह CTET की परीक्षा देते पकड़े गए 12 मुन्नाभाई

डीएन ब्यूरो

बिहार में रविवार को आयोजित CTET की परीक्षा दे रहे 12 फर्जी अभ्यर्थियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पढ़िए डाइनामाइट न्यूज़ की पूरी रिपोर्ट

CTET परीक्षा देते पकड़े गए 12 मुन्नाभाई
CTET परीक्षा देते पकड़े गए 12 मुन्नाभाई


पटना: देश में आयोजित किसी भी परीक्षाओं में फर्जीवाड़ा और धोखाधड़ी रुकने का नाम नही ले रहे हैं। बिहार की राजधानी पटना में रविवार को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी)-2024 में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। रविवार को आयोजित परीक्षा में दूसरे अभ्यर्थियों की जगह परीक्षा दे रहे दो महिलाओं समेत 12 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के अनुसार परीक्षा में धांधली करने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया है और उनसे पूछताछ जारी है। पुलिस ऐसे आरोपियों के साथ ही उन अभ्यर्थियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है जिसके बदले ये लोग परीक्षा दे रहे थे।

पुलिस ने बताया कि लहेरियासराय थाना क्षेत्र के अलग-अलग केंद्रों से नौ गिरफ्तारियां की गईं, जबकि दो को सदर पुलिस थाना क्षेत्र के तहत एक केंद्र से पकड़ा गया। वहीं एक व्यक्ति को बहादुरपुर थाना क्षेत्र से पकड़ा गया है। 

पुलिस ने बताया कि परीक्षा के पर्यवेक्षकों और प्रशासकों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों के आधार पर कार्रवाई की गई है।

पुलिस ने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर उम्मीदवारों के बायोमेट्रिक फिंगरप्रिंट स्कैन को चैक करने के बाद फर्जीवाड़े का पता लगाया गया । 










संबंधित समाचार