'देश में मोदी, प्रदेश में योगी' पतंगों की धूम

डीएन संवाददाता

नागपंचमी के त्योंहार के लिए हर साल की तरह इस बार भी पतंग का शौक रखने वाले लोगों के लिए बाजारों में इस बार रंग-बिरंगी नहीं, बल्कि मोदी और योगी वाली पतंगे धूम मचा रही हैं।

कानपुर में पीएम मोदी और सीएम योगी पतंग की धूम
कानपुर में पीएम मोदी और सीएम योगी पतंग की धूम

कानपुर: नागपंचमी का त्यौहार वैसे तो हर जगह मनाया जाता है। गांव में इस त्यौहार को गुड़िया भी कहा जाता है। शहर में नागपंचमी के त्योहार के लिए हर साल की तरह इस बार भी पतंग का शौक रखने वाले लोगों के लिए बाजारों में रंग बिरंगी नहीं बल्कि मोदी और योगी वाली पतंगे धूम मचाई हुई हैं। इन पतंगों को लेकर युवाओं में बहुत ज्यादा दीवानगी है। शुक्रवार को नागपंचमी है, यहां नागपंचमी पर पतंग उड़ाने का उत्सव मनाया जाता है। इस बार कानपुर में पतंगों की दुकानों पर मोदी और योगी वाली पतंगों की धूम मची हुई है।

यह भी पढ़ें: दूसरी पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने किया डॉ. कलाम के भव्य स्मारक का उद्घाटन

इस बार आसमान में कमल का फूल के साथ मोदी और योगी

इस बार बाज़ार में पतंग की दुकानों पर "देश में मोदी, प्रदेश योगी" के नारे लिखी पतंगें नए ब्रांड के रूप में आई है। जिसमे नारे के साथ प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी की फोटो लगी है। साथ ही पतंग केसरिया रंग की है और उसमे कमल का फूल भी बना हुआ है।

दुकान में दंगल फ़िल्म वाली आमिर खान की भी पतंग है लेकिन दुकानदारों का कहना है मोदी योगी वाली पतंगे अन्य पतंगों की तुलना ज्यादा बिक रही है। पतंग खरीदने वाले बच्चों का कहना है कि मोदी और योगी जी देश के लिए बहुत अच्छा काम कर रहे है इसलिए हम उनकी पतंग खरीद रहे है। इस बार आसमान में मोदी जी और योगी जी वाली पतंगे देखी जाएंगी। वही शहर में लोगों को नागपंचमी के दिन का इंतज़ार रहता है क्योंकि यहां जमकर पतंगबाजी होती है।

यह भी पढ़ें: योगी का बड़ा कटाक्ष: नकारा ब्यूरोक्रेट्स अपनी कार्यप्रणाली सुधारें

क्या कहना है दुकानदार का

दुकान के मालिक अब्दुल बारी ने बताया कि मेरी दूकान पर इस बार मोदीजी और योगी जी फोटो वाली पतंग खूब बिक रही है। हर साल की तुलना में पतंग में इस बार वो उत्साह नहीं दिखा लेकिन जबसे योगी और मोदी की पतंग बाजार में आई है तबसे बच्चे इन्हें ज्यादा पसंद कर रहे है। हमारे यहां होलसेल रेट में योगी और मोदी की पतंग तीन रूपए में बिक रही है। वहीं इस बार सलमान और आमिर की फिल्म दंगल और सुलतान की भी पतंग लोगों को खूब भा रही है। जबकि यही पतंग बाजार में पांच पांच रूपए में भी बिक रही है। बताया कि हम लोग बरेली वाला मांझा बेच रहे है। पतंगों में मोदी जी और योगी जी के ये तस्वीर साफ बयां कर रही है कि अब देश बदल रहा है।                       

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार