COVID-19 Update in UP: राज्य में बना मौतों का नया रिकार्ड, जानिये.. हर जनपद के नये आंकड़े

डीएन ब्यूरो

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ रहे है। महामारी से होने वाली मौतों का राज्य में नया रिकार्ड भी सामने आया है। जानिये, यूपी में कोरोना संक्रमण के जिलावार नये आंकड़े और अपडेट..

यूपी में पिछले 24 घंटों में बना मौत का नया रिकार्ड
यूपी में पिछले 24 घंटों में बना मौत का नया रिकार्ड

लखनऊ/नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण और इससे लगातार बढ रही मौतों के मामले हर किसी को चिंता में डालने वाले हैं। कोरोना वैश्विक महामारी के कारण होने वाली मौतों का राज्य में नया रिकार्ड भी सामने आया है। पिछले 24 घंटों में यूपी में कोरोना से रिकॉर्ड 14 मौतें हो गयी। इस खबर में जानये राज्य के हर जिले में हुई अब तक मौतों के आंकड़ें। 

कुल 5735 पॉजिटिव मरीज 

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में शुक्रवार देर शाम तक कोरोना संक्रमित 14 लोगों की मौत हुई, यह प्रदेश में एक दिन में कोरोना से हुई सर्वाधिक मौतें हैं। गुरुवार तक सबसे ज्यादा कुल 138 मौतें हुई थीं। अब तक यूपी में कोरोना के कुल 5735 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। कुल संक्रमित में 1361 वे प्रवासी मजदूर हैं, जो हाल के दिनों में ही अपने गांव और गृह राज्य लौटे हैं।

क्या पूर्वांचल बन रहा है हॉटस्पॉट 

राज्य का पूर्वांचल क्षेत्र धीरे-धीरे कोरोना का हॉटस्पॉट बनने की ओर अग्रसर है। अकेले जौनपुर के 43 नये मरीज सामने आये हैं। शुक्रवार को 120 मरीज ठीक भी हुए। पूर्वांचल में तीन जिलों में शुक्रवार को मिले संक्रमितों की संख्या 48 हो गई। जिला प्रशासन ने सभी को अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

जिलावार हुई मौतों का नया आंकड़ा

पूरे यूपी में अब तक हुई कुल 152 मौतों में सबसे ज्यादा 33 लोगों की मौत आगरा में हुई। अन्य जिलों में हुई मौतों का विवरण इस प्रकार है। मेरठ-21, मुरादाबाद-11, अलीगढ़-10, कानपुर नगर-9, फिरोजाबाद-6, नोएडा-5 और झांसी, मथुरा, संतकबीर नगर व वाराणसी में क्रमश 4-4। प्रयागराज, अयोध्या, गोरखपुर 3-3। गाजियाबाद, बस्ती, लखनऊ,जौनपुर, प्रतापगढ़, जालौन, मैनपुरी और एटा में 2-2। अमरोहा, बुलंदशहर,श्रावस्ती, बरेली, कानपुर देहात, बिजनौर, ललितपुर, हापुड़, महोबा, आजमगढ़, कुशीनगर, रायबरेली, महराजगंज, अम्बेडकरनगर, उन्नाव और चित्रकूट में कोरोना से 1-1 मौतें अब तक सामने आयी है।  

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार