कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का पीएम मोदी पर हमला, कहा- भाजपा हमारी योजनाओं का नाम बदल रही है

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एससी-एसटी आयोग के पूर्व अध्यक्ष पीएल पुनिया ने आज केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार कांग्रेस द्वारा शुरू की गयी योजनाओं का नाम बदल रही है।


नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने आज कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करके मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कांग्रेस की योजनओं का नाम बदलकर सिर्फ श्रेय लेने का काम किया। देश की बेहतरी के लिये कोई नया काम करना भाजपा के बस की बात नहीं है।

पुनिया ने कहा कि आज बहुत ही ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि आज ही के दिन 73वां संविधान संसोधन हुआ था, पूना पैक्ट 1932 में बाबा साहब ने एसी/एसटी से लिये आरक्षण का प्रावधान किया था।

उन्होंने कहा कि पंचायत राज अभियान राजीव गांधी के समय से चल रहा है, लेकिन पीएम ने अब इसका नाम बदलकर नया नाम दे दिया है। हमारी सरकार द्वारा चालू की गई योजनाओं के नाम बदलकर पीएम मोदी खुद श्रेय लेना चाहते है।

पुनिया ने कहा कि आज नीति आयोज के अध्यक्ष ने बयान देकर कहा कि केवल पश्चिमी और दक्षिणी भारत में ही विकास हुआ है। उन्होने कहा कि चइस बयान से साबित हो जाता है कि  पश्चिमी और दक्षिणी भारत के अलावा देश के किसी अनेय क्षेत्र में विकास नहीं हुआ। उन्होंने भाजपा पर मनरेगा योजना करने का भी आरोप लगाया।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में एक सवाल के जवाब में पूर्व विदेश मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के 'कांग्रेस के दामन पर भी मुसलामानों के खून के दाग' वाले बयान पर पुनिया ने कहा कि वह एक बहुत बड़े नेता है, लेकिन कांग्रेस पार्टी उनके इस बयान का समर्थन नहीं करती। कर्नाटक चुनाव के सवाल पर पुनिया ने कहा कि हमारी पार्टी वहां पर दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार