हैदराबाद एनकाउंटर केस: बनेगा जांच आयोग, सुप्रीम कोर्ट ने दिए निष्पक्ष जांच के आदेश

डीएन ब्यूरो

हैदराबाद एनकाउंटर केस में सुप्रीम कोर्ट में आज गुरुवार को सुनवाई हुई है। सुनवाई के दौरान मौजूद जजों ने निष्पक्ष जांच की बात कही है। साथ ही पुलिस से कई सवाल भी किए हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...

हैदराबाद एनकाउंटर केस पर आज हुई सुनवाई
हैदराबाद एनकाउंटर केस पर आज हुई सुनवाई

नई दिल्लीः हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों की एनकाउंटर में मौत के बाद कई लोगों ने पुलिस पर सवाल उठाए जा रहे थें। हैदराबाद केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई है। जिस दौरान जज ने निष्पक्ष जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया है।

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद में एनकाउंटर के बाद त्योहार के जैसा मनाया जा रहा आज का दिन, लोगों में खुशी की लहर

साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया पर इस मामले में किसी भी तरह की खबर प्रकाशित और प्रसारित करने पर रोक लगा दी है। ये टीम मामले के रिपोर्ट 6 महीने में देगी साथ ही कोर्ट ने तबतक प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर रोक बरकरार रखी है।


सुनवाई के दौरान जजों ने तेलंगाना पुलिस से पूछा था कि क्या वो आरोपी  हिस्ट्रीशीटर थे। इस पर पुलिस पक्ष के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि जो आरोपी मारे गए हैं वो लोग लॉरी ड्राइवर और क्लिनर थे। दिन के समय पुलिस स्टेशन के सामने लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा, इसलिए उन्हें रात में क्राइम सीन पर ले जाया गया। जहां उन्होनें भागने की कोशिश की और एनकाउंटर में मारे गए। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार