छत्तीसगढ़: नक्सलियों की फायरिंग में BSF के 2 जवान शहीद, एक घायल

डीएन ब्यूरो

छत्तीसगढ़ के प्रतापुर पुलिस थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने तलाशी अभियान पर निकले बीएसएफ के एक दस्ते पर नक्सलियों ने फायरिंग की, जिस कारण बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गये और एक घायल हो गया। पूरी खबर..

शहीद जवानों के पार्थिव शरीर
शहीद जवानों के पार्थिव शरीर

छत्तीसगढ़: कांकेर जिले के प्रतापुर पुलिस थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा की गयी फायरिंग में बीएसएफ के 2 जवान शहीद हो गए हैं जबकि एक अन्य जवान घायल हो गया है। जख्मी जवान की हालत भी नाजुक बताई जा रही है। दोनों शहीद जवान BSF की 175वीं बटालियन के थे। राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस घटना पर शोक जताया और शहीद जवानों के परिजनों को हर संभव सहायता देने का ऐलान किया। 

जानकारी के मुताबिक यह घटना तब हुई जब बीएसएफ के जवान रविवार सुबह नक्सलियों के तलाशी अभियान पर निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। नक्सलियों के इस हमले में गोली लगने से जवानों की मौत हो गई।

हमले में घायल जवान को रायपुर लाने के लिए एमआई-17 हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी लेकिन खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर को बीच रास्ते से ही लौटना पड़ा। 

यह घटना रविवार तड़के करीब 3.45 बजे की है। बीएसएफ के दस्ते पर नक्सलियों ने जिस जगह फायरिंग की वह इलाका प्रतापपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता शहीद के जवानों के पार्थिव शरीर को पंखाजूर स्थित BSF मुख्यालय ले जाया गया है, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार