चंबल नदी में 30 लोगों से भरी नाव पलटी, आधा दर्जन शव बरामद, कई लापता, रेसक्यू ऑपरेशन जारी

डीएन ब्यूरो

चंबल नदी में स्थानीय लोगों से भरी एक नाव पलटने की दुखद खबर है। इस हादसे में दो दर्जन से अधिक लोगों के डूबने की आशंका है। मौके पर रेसक्यू ऑपरेशन जारी है। डाइनामाइट न्यूज रिप

हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों की भीड़
हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों की भीड़

कोटा: कमलेश्वर धाम जा रही 30 लोगों से भरी नाव चंबल नदी के बीच में पलट गयी। इस हादसे में कई लोगों के डूबने की आशंका है। अभी तक 6 लोगों के शव मिलने की खबर आ रही है, जबकि कई लोग लापता बताये जा रहे हैं। रेसक्यू ऑपरेशन जारी है। बताया जाता है कि क्षमता से अधिक लोगों के बैठने और नाव में कई बाइक रखे जाने के कारण नाव असंतुलित होकर पलट गई।

यह हादसा राजस्थान के कोटा जिले के इटावा के पास बुधवार सुबह हुआ। यहां खातोली गांव में चंबल नदी पार करते हुए नाव डूब गई। इंद्रगढ़ थाना इलाके के चांनदा खुर्द के पास हुए इस हादसे के बाद मौके पर राहत और बचाव कार्य जोरों पर है। जहां नाव पलटी वह चाणदा व गोठड़ा गांव के बीच का क्षेत्र है।

हादसे के तुरंत बाद वहां मौजूद स्थानीय लोगों डूब रहे नाव सवारों को बचाने प्रयास किया। लेकिन, बताया जाता है कि बड़ी संख्या में लोग नदी के तेज बहाव में बह गए। गोठला कला के पास कमलेश्वर धाम जाने के लिए ज्यादातर लोग नाव में सवार हुए थे। घटना का पता चलते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा।

जानकारी के अनुसार नाव में करीब एक दर्जन बाइक भी रखी हुई थी। जैसे ही नाव नदी के बीच में पहुंची, तो अचानक पलट गई। मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। लोगों की तलाश के लिये गोताखोरों की मदद ली जा रही है। 
 













संबंधित समाचार