अक्षय कुमार के साथ काम कर चुकी इस एक्ट्रेस ने बेहद ही अनोखे तरीके से दिया बच्ची को जन्म

डीएन ब्यूरो

मॉडल-एक्ट्रेस ब्रूना अब्दुल्ला ने कुछ दिनों पहले ही अपनी बेटी को जन्म दिया है। ब्रूना ने अनोखे तरीके से अपनी बेटी को जन्म दिया है। जिसके बाद उन्होनें सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर अपना अनुभव बताया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

एक्ट्रेस ब्रूना अब्दुल्ला
एक्ट्रेस ब्रूना अब्दुल्ला

नई दिल्ली: बॉलीवुड के कई सितारों के साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस ब्रूना अब्दुल्ला कुछ दिनों पहले ही एक बेटी की मां बनी हैं। ब्रूना ने बेटी को जन्म देने के बाद सोशल मीडिया पर अपनी डिलीवरी को लेकर पोस्ट किया है। जिसमें उन्होनें बताया कि अपनी बेटी को वॉटर डिलीवरी के जरिए जन्म दिया है। 

उन्होनें पोस्ट में लिखा है कि प्रेग्ननेंसी के समय ही उन्होनें सोच लिया था कि वो वॉटर डिलीवरी करने वाली हैं। मैं हमेशा से चाहती थी कि मैं दवाइयों के कम से कम इस्तेमाल के साथ अपने बच्चे को जन्म दूं। हॉस्पिटल में एक प्रेग्नेंट महिला को जितनी भी दवाइयां दी जाती हैं, उनके होने वाले साइड इफेक्ट्स से मुझे नफरत है।' साथ ही उन्होनें कहा कि, 'मैंने अपनी बेटी को गुनगुने पानी के पूल में जन्म दिया है। डिलीवरी के समय मेरे हसबैंड, मेरी मॉम और डॉक्टर्स सभी मेरे साथ मौजूद थे। मैंने उस खास दिन के लिए खुद को पहले ही तैयार कर लिया था। मैं रेगुलरली वर्कआउट करती थी। मैंने प्रेग्नेंसी के दौरान एक बहुत ही बैलेंस डाइट ली।'

 ब्रूना अब्दुल्ला का पोस्ट

बता दें कि वॉटर बर्थ डिलीवरी प्रसव करवाने का एक प्रकार है, जैसे सिजेरियन या नार्मल डिलीवरी में होता है। यह भी कहा जा सकता है, कि वाटर बर्थ डिलीवरी नार्मल डिलीवरी का ही एक आधुनिक प्रकार है, जिसके जरिये डिलीवरी के दौरान होने वाली पीड़ा को कम किया जा सकता है। इसलिए यह तकनीक को अपना गया है, कि प्रसव के समय मां को दर्द कम हो।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार