Business Update: कार और बाइक मालिकों के लिए लोन की EMI को लेकर बड़ी खबर, जानें यहां..

डीएन ब्यूरो

भारतीय रिजर्व बैंक ने कोरोना वायरस के कारण 21 दिन लॉकडाउन से आर्थिक गतिविधियों के बंद होने के कारण बैंकों को सभी प्रकार के ऋण की किश्तों की वसूली पर तीन महीने तक राहत देने की घोषणा की थी। इस दौरान कई कार और बाइक मालिकों को भी इससे फायदा होने वाला है। जानिए इस बारे में RBI ने क्या कहा। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

कार लोन वालों के लिए बड़ी खबर (फाइल फोटो)
कार लोन वालों के लिए बड़ी खबर (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के दौरान RBI ने एक बड़ा कदम उठाया है। इस दौरान RBI की ओर से Loan EMI 3 महीने पीछे धकेल दी जाने की बात कही गई थी। जिससे की लाखों लोगों को फायदा होने वाला है। आरबीआई के मुताबिक आपको जून महीने से मौजूदा लोन पर किश्तों का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। 

 इससे उन लाखों वाहन मालिकों का फायदा होने वाला है जिनकी कार और बाइक लोन पर चल रही है। एक सर्कुलर में आरबीआई ने यह कहा था कि सभी टर्म लोन जिसमें कृषि अवधि लोन, खुदरा और फसल लोन सहित बाकी कई लोन मौजूद है।

आरबीआई ने की घोषणा

साथ ही सभी कमर्शियल बैंकों जिसमें क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों, छोटे वित्त बैंकों और स्थानीय क्षेत्र के बैंकों सहित, को-ओपरेटिव बैंक, अखिल भारतीय वित्तीय संस्थान, और NBFC (आवास वित्त कंपनियों सहित) ("लोन देने वाली संस्थाएं") शामिल हैं। इस सबको 1 मार्च, 2020 और 31 मई, 2020 के बीच गिरने वाले सभी पहले इस्टॉलमेंट्स के भुगतान पर तीन महीने की मोहलत देने की अनुमति है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार