राजस्‍थान और हिमाचल सहित कई प्रदेशों के बदले राज्‍यपाल

डीएन ब्यूरो

हिमाचल प्रदेश, राजस्‍थान समेत पांच प्रदेशों के राज्‍यपालों को बदला गया है। इसमें सबसे प्रमुख हैं हिमाचल प्रदेश के गर्वनर कलराज मिश्र। उन्‍हें जून माह में ही हिमाचल का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया था। डाइनामाइट न्‍यूज़ एक्‍सक्‍लूसिव..

कलराज मिश्र (फाइल फोटो)
कलराज मिश्र (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हिमाचल प्रदेश, राजस्‍थान समेत पांच प्रदेशों के राज्‍यपालों को बदला गया है। हिमाचल प्रदेश के गवर्नर कलराज मिश्र को राजस्थान का राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया है। भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। 

हिमाचल प्रदेश के गर्वनर पद से कलराज मिश्र के हटने पर बंडारू दत्तात्रेय को राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है। आरिफ मोहम्मद खान को केरल के राज्यपाल के रूप में नियक्ति दी गई है। तमिलिसाई सुंदरराजन (Tamilisai Soundararajan) को तेलंगाना का गर्वनर बनाया गया है। 

बांये आरिफ मो. खान (ऊपर) बंंडारू दत्‍तात्रेय (नीचे) बीच में तमिलिसाई सुंदरराजन व दांये भगत सिंह कोश्‍यारी (ऊपर) कलराज मिश्र (नीचे)

गौरतलब है कि आरिफ मोहम्मद खान 80 के दशक में कांग्रेस के बड़े नेता हुआ करते थे। 1984 में राजीव सरकार में आरिफ मोहम्मद खान केंद्रीय मंत्री थे। 1984 में शाहबानो केस में जब राजीव गांधी की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को संसद में कानून बनाकर पलट दिया था तो उन्होंने विरोध में इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वे लंबे समय तक सक्रिय राजनीति से दूर थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …