सेहत के लिये ही नहीं, बालों के लिए भी लाभदायक है पुदीना

डीएन ब्यूरो

हर लड़की की चाहत होती है कि उसके बाल लंबे, घने और खूबसूरत हों। अगर आप बालों से जुड़ी समस्या से परेशान हैं तो आप पुदीने के तेल का इस्तेमाल कर इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: हर लड़की की चाहत होती है कि उनके बाल लंबे, घने और खूबसूरत हो। अगर आप बालों से जुड़ी समस्या से परेशान हैं तो आप पुदीने के तेल का इस्तेमाल कर इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। अगर आप अपने बाल में पुदीने के तेल लगाते हैं तो यह आपके बालों को झड़ने से रोकता है। इसके साथ ही आपके बाल घने भी होती है और आपकों ड्रैंडफ की सस्या भी नहीं होगी।

बालों के अलाना पुदीने का तेत आपके स्वास्थय के लिए भी काफी लाभदायक है। अगर आप तनाव, अवसाद या काम के बोझ की वजह से सिर दर्द से परेशान है तो आप पुदीने के तेल लगाये। इसे लगाने से आप सिर दर्द की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। इसके अलावा पुदीने का तेल पेट की समस्‍याओं जैसे अपच, गैस जैसी समस्या के लिए भी काफी फायदेमेंद होता है। 

अगर आपको पेट से जुड़ी सनस्या है तो आप पुदीने का तेल खाने में डाले या खाने के बाद इस तेल की कुछ बूंदें एक गिलास गर्म पानी में डालकर पीएं। इसे आपको इस समस्या से राहत मिलेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)