बहराइच: भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसपी के सख्त रुख से माफियाओं के तेवर ढ़ीले

डीएन संवाददाता

इण्डो-नेपाल सीमा से सटा उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला ड्रग तस्करों और अपराधियों का बड़ा हब माना जाता है, सीमा से लगे होने के कारण माफियाओं के लिये यह काफी सुरक्षित भी है, लेकिन अब एक तेज तर्रार पुलिस अधिकारी के कारण धीरे-धीरे जिले की तस्वीर बदल रही है और माफियाओं मे भारी खौफ है।

एसपी जुगुल किशोर
एसपी जुगुल किशोर

बहराइच: बहराइच जनपद के रुपईडीहा बॉर्डर पर एसपी जुगुल किशोर ने भारत-नेपाल सीमा पर अपराधियों के कई गिरोहों का पर्दाफाश करने से अवैध कारोबार से जुड़े माफियाओं और ड्रग तस्करों में बड़ा खौफ है। इण्डो-नेपाल सीमा से सटे होने के कारण इस क्षेत्र में तस्करों और अपराधियों की सक्रियता बड़े पैमाने पर थी, लेकिन अब इन काले कारोबारियों में एसपी का भय बड़े आसानी से नजर आ रहा है। अब जिले के हालात धीरे-धीरे बदलने लगे है।

उत्तर प्रदेश के इस सीमावर्ती जनपद की बागडोर जब से एसपी जुगुल किशोर के हाथों में आयी, तस्करों के काले कारोबार पर लगाम लगनी शुरू हो गयी। एसपी ने अपने सभी थानेदरों को ईमानदारी से कार्य करने के सख्त आदेश देने के साथ ही बहराइच को अपराध मुक्त का बनाने का संकल्प भी उनसे लिया।

एसपी के सख्त रुख को देखते हुए सभी थानेदरों ने भी अपनी कार्यप्रणाली बदल दी है और अपराधियों की धरपकड़ तेज कर दी। कई बड़े अपराधियों को एसपी ने खुद गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा। वहीं कुछ तो एसपी के ख़ौफ़ से जिले को छोड़ कर नेपाल भाग गए।

एसपी का कहना है कि किसी भी अपराधी को नहीं बख्शा जाएगा और बहराइच को पूर्ण रूप से अपराध मुक्त बनाया जायेगा। अपराधियों को पनाह देने वाले के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जायेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार