सीएम योगी ने माना, बांग्लादेशी यूपी की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा

डीएन ब्यूरो

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माना कि राज्य में अवैध रूप से निवास कर रहे बांग्लादेशी प्रदेश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा हैं..

कानून-व्यवस्था पर बात करते सीएम योगी
कानून-व्यवस्था पर बात करते सीएम योगी

लखनऊ:  सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी की सुरक्षा और कानून-व्यवस्था को लेकर काफी ज्यादा गंभीर दिख रहे है। उन्होंने यूपी में अवैध रूप से निवास कर रहे विदेशी नागरिकों विशेष तौर पर बांग्लादेशी को प्रदेश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा माना है। 

यह भी पढ़ें: सीएम योगी आदित्यनाथ आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर

सीएम योगी का कहना है कि प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों को बाहर भेजने का निर्देश भी दिया। उनके इस निर्देश को अवैध बांग्लादेशियों व रोहिंग्या मुसलमानों से जोड़कर देखा जा रहा है। सीएम योगी ने एसओ से लेकर एडीजी जोन तक को प्रतिदिन पैदल गश्त कर जनता से संवाद स्थापित करने का निर्देश भी दिया है। सीएम के मुताबिक, देश में कानून व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए अपराधियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

लखनऊ से कानून ब्यवस्था पर बातचीत करते हुए सीएम योगी ने कहा दीपावली एवं छठ पूजा में कोई भी अप्रिय घटना घटित होने पर संबंधित पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी जगहोंं पर थानाध्यक्षों को तैनात करेने के भी निर्देश दिये। 

यह भी पढ़ें: योगी सरकार की अनूठी पहल, कन्या भ्रूण हत्या रोकने लिए खुलेंगे अलग थाने

योगी ने कहा है कि नागरिकों को बेहतर यातायात की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिलावार ट्रैफिक प्लान बनाकर सुचारू रूप से कार्य करें। बस्तियों एवं अन्य जगहों पर पटाखों की दुकानें संचालित न होने दें। सीमावर्ती जिलों पर विशेष निगरानी रखकर संदिग्ध व्यक्तियों की अवैध घुसपैठ को रोकने के लिये जांच अभियान चलाने के भी निर्देश उन्होंने दिये ।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार