बलरामपुर: विद्युत तार गिरने से जली पांच बीघा गन्ने की फसल, किसानों में गुस्सा

डीएन संवाददाता

विद्युत विभाग की लापरवाही का खामियाजा क्षेत्र के किसानों के भुगतना पड़ रहा है। खेतों के ऊपर से गुजर रहे जर्जर बिजली के तार टूटने से भारी मात्रा में गन्ने की फसल जलकर खाक हो गयी, जिससे किसानों में भारी आक्रोश है।

गन्ने की फसल जलकर हुई खाक
गन्ने की फसल जलकर हुई खाक

बलरामपुर: विद्युत तार गिरने से भारी मात्रा में गन्ने की फसल जलकर खाक हो गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे फसल की क्षति का आकलन किया। स्थानीय जनता और किसानो विद्युत विभाग के खिलाफ बड़ी नाराजगी देखी जा रही है, क्योंकि जनता विद्युत विभाग से खेतों के उपर से गुजर रही जर्जर विद्युत तारों की शिकायत पहले भी कई बार कर चुके है।

 जानकारी के मुताबिक गैसडी क्षेत्र के मोतीपुर माधवडीह में मंगलवार की सुबह विद्युत तार गिरने से रामकुमार व प्रानपति की पांच बीघा गन्ने की फसल जल गयी। घटना की सूचना ग्राम प्रधान प्रतिनिधि आफाक अहमद ने एसडीएम को दिया है। मौके पर हल्का लेखपाल मनौव्वर ने पहुंचकर क्षति का आकलन किया है।

प्रधान प्रतिनिधि आफाक अहमद ने बताया कि आये दिन जर्जर विद्युत तार टूटकर गिरने से से लोगों में दहशत है। कुछ साल पहले विद्युत तार गिरने से एक किसान की भैंस ने दम तोड़ दिया था, जिसका मुआवजा भी अभी तक नहीं मिल पाया है। विद्युत तार टूट कर गिरने की घटनाओं से गांव वालों में दहशत है। इससे पहले भी कई बार तार टूटने से किसानों की फसल बर्बाद हो चुकी है। जिसकी शिकायत विद्युत विभाग से भी की गई लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

गांव वासियों समेत ग्राम प्रधान प्रतिनिधि आफाक अहमद ने किसानो को फसलों की नुकसान का मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)









आपकी राय

#DNPoll:क्या आप एग्जिट पोल पर भरोसा करते हैं?