बलरामपुरः सीसीटीवी की निगरानी में होगी बोर्ड परीक्षाएं, 52 केंद्र निर्धारित

डीएन संवाददाता

जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की तैयारियां की गहन समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। यहां सीसीटीवी की निगरानी में होने वाली परीक्षा के लिए रुप रेखा बनाया गया।

बोर्ड परीक्षाओं को लेकर समीक्षा बैठक करते अधिकारी
बोर्ड परीक्षाओं को लेकर समीक्षा बैठक करते अधिकारी

बलरामपुरः जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की तैयारियों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। यहां सीसीटीवी की निगरानी में होने वाली परीक्षा के लिए रुप रेखा बनाया गया। डीएम ने इस अवसर पर सख्त निर्देश देते हुये कहा कि सरकार की मंशानुरूप समस्त केन्द्र व्यवस्थापक कक्ष निरीक्षक केन्द्र संचालक पारदर्शिता निष्ठा व ईमानदारी पूर्वक नकलविहीन परीक्षा कराने के लिये प्रतिबद्ध रहेगें। 

यह भी पढ़े- बलरामपुरः शैक्षिक प्रतिष्ठानों में दिखने लगा गणतंत्र दिवस का उत्साह

उन्होंने कहा कि समस्त संवेदनशील, अतिसंवेदनशील कालेजों पर कड़ी निगरानी करते हुये नकलविहीन परीक्षा कराया जाए। डीएम ने सख्त निर्देश दिए कि यदि किसी भी प्रकार कि त्रुटि पायी जाती है तो मुकदमा कायम होने पर किसी भी प्रकार की क्षमा नहीं किया जायेगा। इसी प्रकार सेक्टर मजिस्ट्रेट व स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती डीएम द्वारा होगी।

यह भी पढ़े- बलरामपुरः न्यायिक अधिकारियों और अधिवक्ताओं के बीच खेला गया मैत्री मैच

डीएम की समीक्षा बैठक में डीआईओएस हदय नरायण त्रिपाठी भी मौजूद रहे और सीसीटीवी की जानकारी दिया। डीआईओएस हदय नरायण त्रिपाठी ने कहा कि जिले में परीक्षा के लिये 52 सेन्टर बनाये गये है जिनमें 3 राजकीय, 15 वित्तपोषित, 34 वित्तविहीन कालेज है। इनको 03 जोन, 15 सेक्टर में बांटा गया है। यहां हाईस्कूल में 17143 परीक्षार्थी व इंटर में 11405 परीक्षार्थी, कुल 28548 परीक्षार्थी परीक्षा देगें।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …