16 उम्‍मीदवारों का ऐलान.. देवरिया, जौनपुर और डुमरियागंज से भी बसपा प्रत्‍याशी घोषित

डीएन ब्यूरो

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान काफी तेज है। यूपी में बीजेपी को रोकने के लिए एसपी-बीएसपी और आरएलडी एक साथ हैं। वहीं कांग्रेस अकेले ही चुनावी मैदान में है। बीएसपी ने 16 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है, जिसमें जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखा गया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने रविवार को चौथी और अंतिम सूची जारी की। बसपा ने 16 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। 

बहुजन समाज पार्टी की इस अंतिम सूची को देखने से यह साफ है पता चलता है कि मायावती ने जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखकर सभी सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं। इन 16 नामों के साथ पार्टी अब यूपी में सभी 38 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। 

गाजीपुर का चुनावी रण हुआ दिलचस्‍प

बसपा की इस चौथी सूची में सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम गाजीपुर से घोषित हुए उम्मीदवार अफजाल अंसारी का है। अफजाल अंसारी, बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के भाई हैं। यहां से केंद्रीय राज्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज सिन्हा उम्मीदवार हैं। ऐसे में इस सीट का चुनाव दिलचस्प हो गया है।

हरिशंकर तिवारी के बेटे कुशल को संतकबीरनगर से टिकट

मायावती ने संतकबीरनगर सीट से हरिशंकर तिवारी के बेटे कुशल तिवारी पर भरोसा जताया है। वहीं, भदोही से रंगनाथ मिश्रा को टिकट दिया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?