आजमगढ़ में कई जगहों पर ईवीएम खराब, भाजपा एजेंटों ने जबरदस्‍ती हटवाया बस्‍ता.. सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

डीएन ब्यूरो

सरकारी अधिकारियों की मनमानी और कई गड़बड़ियों को लेकर समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है। इस लोकसभा सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव मैदान में हैं। सुबह नौ बजे तक आजमगढ़ में 12.2 प्रतिशत तथा लालगंज संसदीय सीट पर 11.53 प्रतिशत मतदान हुआ।


आजमगढ़: लोकतंत्र के महापर्व के छठे चरण में मतदान जारी है। आजमगढ़ के बरदह और सरायमीर में ईवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित रहा। इसके बाद भी सुबह नौ बजे तक आजमगढ़ में 12.2 प्रतिशत तथा लालगंज संसदीय सीट पर 11.53 प्रतिशत मतदान हुआ।

वहीं निजामाबाद में एक पोलिंग बूथ पर भी ईवीएम खराब होने की बात सामने आई है। जिससे मतदाताओं का परेशानी हो रही है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। यहां उनके खिलाफ भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ मैदान में हैं।

समाजवादी पार्टी की ओर से बूथ कैप्चरिंग की कोशिश करने का आरोप लगाया है। चुनाव आयोग को लिखे गए पत्र में अखिलेश यादव ने शिकायत की है कि आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र में ईवीएम गड़बड़ी, पीठासीन अधिकारियों की मनमानी और बीजेपी नेताओं की दबंगई की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई कर आयोग निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करे।

शिकायत पत्र में बताया गया है कि आजमगढ़ के मुबारकपुर में अमूडी मतदान स्‍थल पर समाजवादी पार्टी की ओर से बस्‍ता लेकर आए लोगों को बस्‍ता हटा दिया गया है। साथ ही भारतीय जनता पार्टी के एजेंट मतदाताओं उनके पक्ष में वोट न डालने पर मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दे रहे हैं। 

इसके अलावा आजमगढ़ लोकसभा के बरामदपुर में बूथ संख्या 359 पर वोट देने पर वीवीपैट की पर्ची नहीं मिल रही है। चुनाव आयोग से इस संबंध में भी सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …