औरैया: दहेज लोभियों ने विवाहिता को मौत के घाट उतारा, हत्या को आत्महत्या का रंग देने की कोशिश

डीएन संवाददाता

जिले के फफूंद थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम फकीरे के पुरवा में दहेज की मांग पूरी न होने पर दहेज लोभियों ने 21 वर्षीय नव विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी और उसके बाद इसे आत्महत्या का रूप देने के लिये शव को फांसी से लटका दिया।

जांच के लिये घटनास्थल पर मौजूद पुलिस टीम
जांच के लिये घटनास्थल पर मौजूद पुलिस टीम

औरैया: जिले के फफूंद थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम फकीरे पुरवा में दहेज की मांग पूरी न होने पर दहेज लोभियों ने 21 वर्षीय नव विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी और उसके बाद इसे आत्महत्या का रूप देने के लिये शव को फांसी से लटका दिया। पुलिस ने शव का पंचायत नामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

 

जानकारी के अनुसार ग्राम फुलवारी थाना ठठिया जिला कन्नौज निवासी श्रीमती तारा देवी पत्नी स्वर्गीय राम प्रकाश राजपूत ने अपनी पुत्री श्रीमती पूनम राजपूत का विवाह 21 अप्रैल 2018 को ग्राम फकीरे का पुरवा थाना फफूंद निवासी महाराम के पुत्र संतोष उर्फ सरपंच के साथ हिंदू रीति रिवाज से बड़े ही धूमधाम के साथ की थी। उन्होंने अपनी बेटी को यथासंभव दहेज दिया था।

बताया जाता है कि पूनम का विवाह होने के बाद से उसका पति सन्तोष उर्फ़ सरपंच, जेठ अहिवरन सिंह समेत अन्य ससुराल वाले उससे पचास हजार रुपये अतिरिक्त दहेज की मांग करते रहते थे। नव विवाहिता ने अपने पिता को ससुरालीजनों द्वारा पचास हजार रुपये की मांग के बारे में भी बताया लेकिन उन्होंने असमर्थता जता दी। दहेज देने के लिए असमर्थता के बारे में बताने पर ससुरालीजन आए दिन उससे मारपीट करने लगे। 

 

विवाहिता की मौत से सभी दंग

 

चार अगस्त को शनिवार की शाम पूनम के मायके वालो को उनकी पुत्री की हत्या की सूचना मिली। सूचना मिलते ही मृतका पूनम देवी की माँ अपने परिवारीजनों को लेकर ग्राम फकीरे के पुर्वा पहुँची तो पूनम कमरे के अंदर साड़ी से लटकी हुई मिली। पूनम की मौत हो चुकी थी।

पूनम के परिजनों ने तत्काल थाना अध्यक्ष फफूंद को फोन द्वारा सूचना दी। सूचना पर क्षेत्राधिकारी अजीतमल लालता प्रसाद शुक्ला व प्रभारी थाना अध्यक्ष राजेश चन्द्र पांडेय अपने हमराहियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। घटना स्थल का निरीक्षण किया और शव को उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

मृतका के मायके वालों का कहना है कि उनकी बेटी का गला दबाकर पहले ही हत्या कर दी गयी और फिर फांसी पर शव को लटकाया गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार