सीमा पर तनाव के बीच करतापुर कॉरिडोर को लेकर वार्ता..शीघ्र चालू करने पर सहमति

डीएन ब्यूरो

पाकिस्‍तानी प्रतिनिधिमंडल वार्ता के लिए सुबह वाघा बॉर्डर से होकर यहां पहुंचा था। दोनों पक्षों के बीच अगली वार्ता अब 2 अप्रैल को वाघा बॉर्डर पर होगी।

दोनों पक्षों  के बीच बैठक
दोनों पक्षों के बीच बैठक

अमृतसर: भारत और पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल के बीच करतारपुर कॉरिडोर बनाने के संबंध में गुरुवार को वाघा-अटारी बॉर्डर पर बैठक हुई। दोनों देशों के प्रतिनिधियों ने कॉरीडोर बनाने के निर्माण और अन्‍य पहलुओं पर विस्‍तार से चर्चा की। दोनों पक्षों  के बीच अगली वार्ता अब 2 अप्रैल को होगी।

गुरुद्वारा करतारपुर साहिब (पाकिस्तान)

वार्ता पूरी होने पर भारत-पाकिस्तान के संयुक्त बयान में बताया गया कि पहली बैठक में करतारपुर कॉरिडोर से गुरुद्वारा करतारपुर साहिब जाने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा और समझौते के प्रारूप पर चर्चा हुई। कॉरिडोर के बन जाने के बाद भारतीय सिख श्रद्धालु आसानी से गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन कर सकेंगे। 

कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान सरकार और भारत सरकार द्वारा रखे गए प्रस्तावों पर भी विचार विमर्श हुआ। कुछ मुद्दों पर सहमति बन गई है जबकि कुछ पर अभी विचार किया जाना बाकी है।

यह भी पढ़ें: मसूद अजहर को 'ग्लोबल आतंकी' घोषित करने का प्रस्ताव रद्द, चौथी बार चीन बना रोड़ा

करतापुर कॉरिडोर 

भारतीय प्रतिनिधिमंडल भी जाने वाला है पाकिस्‍तान 

कॉरिडोर को लेकर भारतीय दल भी 28 मार्च को पाकिस्‍तान जाने वाला है। सूत्रों के हवाले से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार भारत के प्रतिनिधिमंडल में गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, बीएसएफ, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण और पंजाब सरकार के प्रतिनिधि शामिल हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …