मुंबई: ISI का एक और एजेंट अल्ताफ कुरैशी गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

फैजाबाद से गिरफ्तार ISI एजेंट को जासूसी के बदले रुपए देने वाले ISI के एजेंट अल्ताफ कुरैशी को मुंबई से महाराष्ट्र और यूपी एटीएस ने मिलकर गिरफ्तार किया।

अल्ताफ कुरैशी, ISI एजेंट गिरफ्तार
अल्ताफ कुरैशी, ISI एजेंट गिरफ्तार

मुंबई: यूपी के फैजाबाद में ISI के एजेंट आफताब की गिरफ्तारी के बाद से ही इस नेटवर्क में काम करने वालों पर ATS की नजर थी। इसी दौरान यूपी ATS की टीम ने मुंबई में महाराष्ट्र ATS की टीम के साथ मिलकर मुंबई में छापा मारा और वहां से अल्ताफ कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया। 

यह भी पढ़ें: यूपी ATS और मिलिट्री इंटेलिजेंस ने ज्‍वॉइंट ऑपरेशन कर ISI एजेंट को किया गिरफ्तार

आरोपी अल्ताफ कुरैशी पुत्र हनीफ मूल रूप से दोरजी, राजकोट, गुजरात का रहने वाला है। ATS के मुताबिक अल्ताफ हवाला का अवैध कारोबार करता है। वह ISI के कहने पर फैजाबाद से पकड़े गए एजेंट आफताब के खाते में पैसा जमा करता था। अल्ताफ के पास से लगभग 70 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं। 

यूपी से आफताब और मुंबई से अल्ताफ की गिरफ्तारी आईएसआई के लिए बड़ा झटका है। यूपी एटीएस के मुताबिक अब दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। अल्ताफ से पूछताछ के दौरान भारत में ISI के नेटवर्क की और परतें खुल सकती हैं। इस मामले में अभी और गिरफ्तारियां भी संभव हैं। 

बता दें कि बुधवार को यूपी ATS और आर्मी इंटेलिजेंस के एक संयुक्त अभियान के तहत फैजाबाद के ख्वासपुरा में रहने वाले आफताब अली को गिरफ्तार किया है। जो ISI के लिए काम कर रहा था। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार