NBCC: एनबीसीसी 36 करोड़ की लागत से NIT पटना के कैंपस का करेगा निर्माण, जानिये इसकी खास बातें

डीएन ब्यूरो

एनबीसीसी लिमिटेड अब एनआईटी पटना (बिहटा परिसर) में ऊष्मायन केंद्र के निर्माण और विकास का निष्पादन कार्य करेगा। ज्यादा जानकारी के लिए पढ़िये डाइनामाइट न्यूज की ये रिपोर्ट

एनबीसीसी करेगा एनआईटी पटना का निर्माण
एनबीसीसी करेगा एनआईटी पटना का निर्माण


नई दिल्ली: भवन निर्माण से जुड़ी सरकारी स्वामित्व वाली एनबीसीसी लिमिटेड को एनआईटी पटना (बिहटा परिसर) में ऊष्मायन केंद्र के निर्माण और विकास का निष्पादन कार्य सौंपा गया है। इसकी अनुमानित लागत लगभग 36 करोड़ रुपये है।

डाइनानाइट न्यूज संवाददाता के मुताबिक 6500 वर्गमीटर क्षेत्रफल में फैला यह ऊष्मायन केंद्र अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त होगा। इस सुविधा को बेसमेंट, भूतल और 4 मंजिल संरचना के रूप में डिजाइन किया गया है। इसमें विभिन्न अनिवार्य सुविधाएं और उन्नत अवसंरचना शामिल हैं।  

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के अनुसार कार्य के दायरे के अनुसार एनबीसीसी भवनों के निर्माण, विद्युत प्रणालियों, फर्नीचर, आईटी नेटवर्किंग, कमीशनिंग और अनुरक्षण के पर्यवेक्षण सहित संरचनात्मक डिजाइन और ड्राफ्टिंग के लिए उत्तरदायी होगा।

इसके पूर्ण हो जाने पर ऊष्मायन केंद्र रचनात्मकता व सहयोग का केंद्र बन जाएगा, जो स्टार्टअप्स और महत्वाकांक्षी उद्यमियों के लिए एक अच्छा वातावरण प्रदान करेगा।

यह एनआईटी पटना के अपने छात्रों और संकाय के बीच नवोन्मेष और उद्यमशीलता की संस्कृति को बढ़ावा देने के दृष्टिकोण के अनुरूप होगा।










संबंधित समाचार