अमेठी: पुलिस ने अवैध शराब का जखीरा पकड़ा, एक आरोपी गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

थाना मोहनगंज पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर भारी मात्रा अवैध शराब व शराब बनाने के उपकरणों के साथ में गिरफ्तार किया है। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..


अमेठी: थाना मोहनगंज पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध मिलावटी शराब का जखीरा बरामद किया है। अवैध शराब के साथ में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर मोहनगंज पुलिस ने ग्राम राजा फतेहपुर थाना मोहनगंज निवासी शिव शंकर अवस्थी उर्फ गुड्डू अवस्थी पुत्र स्वर्गीय राम उजागर अवस्थी के घर पर छापा मारकर के गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर मौनी महाराज दिया यह बड़ा बयान 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

आऱोपी के पास से पुलिस को दो अलग-अलग गैलनों में शराब बरामद हुई है। एक गैलन में 20 लीटर व दूसरे गैलन में 40 लीटर अवैध शराब बरामद हुई है। टोटल 60 लीटर ओपी केमिकल बरामद हुआ जो एक बहुत ही खतरनाक केमिकल है। 1 लीटर में 12 पव्वा शराब की शीशी बनाई जा सकती है। इसके साथ-साथ 127 शीशी (पव्वा )निर्मित अवैध शराब एक डब्बा रंग का भरा हुआ व 5 खाली डब्बा, शराब की 50 पव्वा खाली शीशी, प्लास्टिक की व ढक्कन 1596, क्यूआर बारकोड स्लिप की 10, अल्कोहल मीटर 1, रैपर 740/ 50 गत्ता, तथा खाली गैलन प्लास्टिक क्षमता 50 लीटर बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें: अमेठी: कार्तिक पूर्णिमा के उपलक्ष्य पर बाबा धर्मे धाम मंदिर में लगा मेला

एसआई हरिवंश कुमार के द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी ने बताया वह ओ पी केमिकल में पानी व कलर मिलाकर अल्कोहल मीटर से तीव्रता नाप कर खाली शीशी में भर कर प्रत्येक शीशी 30 से लेकर 45 तक भट्ठो पर काम कर रहे मजदूरों,  होटलों, तथा ढाबों आदि जगहों पर लोगों को बेचता था।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …