इलाहाबाद: कुलसचिव के तबादले को लेकर छात्रों ने की तोड़फोड़-आगजनी, कुलपति को बनाया बंधक

डीएन ब्यूरो

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलसचिव का अचानक तबादला किये जाने से छात्रों ने जमकर हंगामा किया। कुलसचिव का तबादला रोकने के लिये छात्रों ने कुलपति को बंधक बना डाला और पुलिस के वाहनों पर पत्थरबाजी कर उन्हें आग के हवाले कर दिया। पूरी खबर..

छात्रों ने पुलिस वाहन को फूंका
छात्रों ने पुलिस वाहन को फूंका

इलाहाबाद: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलसचिव कर्नल हितेश लव के तबादले कि विरोध में यहां के छात्र बवाल पर उतारू हो गये। छात्रों ने जमकर हंगामा किया और कुलसचिव का तबादला रोकने के लिये कुलपति को बंधक बना लिया। गुस्साये छात्रों ने पुलिस के वाहनों पर पत्थरबाजी कर उन्हें आग के हवाले कर दिया। इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच जमकर झड़प भी हुई। 

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में जमकर बवाल, सीएम ने मुख्य सचिव व डीजीपी से तलब की रिपोर्ट

कुलसचिव के अचानक तबादले से भड़के छात्रों ने छात्र संघ अध्यक्ष के नेतृत्व में  जमकर हंगामा करते हुए धरना-प्रदर्शन और नारेबाजी भी की। मामले को बढ़ते देख मौके पर भारी संख्या में सुरक्षाबल छात्रों को शांत कराने के लिए पहुंचे। लेकिन छात्र मामने को तैयार ही नहीं थे। इस दौरान छात्र और पुलिस में झड़प भी हो गई।

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद विवि छात्रसंघ चुनाव: सपा छात्रसभा को 4 सीटें, अखिलेश यादव ने दी बधाई

मामले को बिगड़ता देख पुलिस ने छात्रों पर लाठिया भी बरसाई। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए विश्वविद्यालय  परिसर के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। वहीं पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में भी ले लिया है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार