लोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी किए पांच प्रत्‍याशियों के नाम, पटना साहिब सीट का भी हो गया फैसला

डीएन ब्यूरो

शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस ज्‍वाइन करने के चंद घंटे बाद ही कांग्रेस ने पांच उम्‍मीदवारों की एक सूची जारी की है। इस सूची में तीन पंजाब और एक-एक बिहार और हिमाचल प्रदेश के प्रत्‍याशी की घोषणा की है।

शत्रुघ्न सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा

नई दिल्‍ली: आज ही शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने भाजपा को छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए है। उनके शामिल होने के चंद घंटे बाद ही कांग्रेस ने उन्‍हें उनकी मन पसंद सीट का तोहफा दे दिया है। अब वह पटना साहिब से भाजपा के केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के खिलाफ कांग्रेस की ओर से चुनावी मैदान में ताल ठोंकेंगे। 

शनिवार को दोपहर बाद कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने पांच प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। इन पांच उम्‍मीदवारों में से तीन पंजाब और एक-एक बिहार और हिमाचल प्रदेश का है।

इनमें हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से रामलाल ठाकुर मैदान में हैं। इसके अलावा तीन नाम पंजाब से हैं। इनमें खदूर साहिब से जसबीर सिंह गिल, फतेहगढ़ साहिब से डॉ. अमर सिंह, फरीदकोट से मोहम्मद सिद्दीकी का नाम है। 

गौरतलब है कि पटना साहिब से टिकट कटने के बाद से शत्रुघ्‍न भाजपा से अधिक नाराज चल रहे थे। हालांकि वह टिकट कटने से पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर निशाना साधते रहे थे। लेकिन टिकट कटने के बाद तय हो गया था कि वह भाजपा का साथ छोड़कर किसी दूसरे दल का दामन थाम लेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार