यूपी पुलिस की बहुत बड़ी खबर डाइनामाइट न्यूज पर, डीजीपी के पीआरओ पद से हटाये गये राहुल श्रीवास्तव

डीएन ब्यूरो

डाइनामाइट न्यूज़ पर इस समय लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। डीजीपी और यूपी पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी के रुप में कार्यरत पीपीएस अफसर राहुल श्रीवास्तव को अचानक हटा दिया गया है। पूरी खबर..

राहुल श्रीवास्तव
राहुल श्रीवास्तव

लखनऊ: पुरानी सरकार से लेकर नई सरकार तक में कई डीजीपी के साथ बतौर जनसंपर्क अधिकारी काम करने वाले यूपी पुलिस के चर्चित अधिकारी राहुल श्रीवास्तव को अचानक सीएम योगी आदित्यनाथ ने हटा दिया है। उन्हें तकनीकी सेवाओं के विभाग में एएसपी बनाया गया है। 

यह भी पढ़ें: यूपी में 13 आईपीएस अफसरों के तबादले, जय नारायण सिंह बने आईजी गोरखपुर 

सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहने वाले राहुल वर्ष 2000 बैच के पीपीएस अफसर हैं और मूल रुप से सोनभद्र के रहने वाले हैं। आज सुबह-सवेरे यूपी पुलिस की तरफ से पीपीएस अफसरों की एक तबादला सूची जारी की गयी। इसमें 13 अपर पुलिस अधीक्षकों के नाम थे। पहले तो लोगों ने इसे सामान्य सूची समझा लेकिन जब अचानक सूची के आखिर में 12वें और 13 वें नंबर पर नजर पड़ी तो यहां लिखे नाम को देखकर सब चौंक पड़े।

 

तबादला सूची

 

काबिल अफसरों में होती है गिनती

वैसे तो राहुल की गिनती काबिल अफसरों में होती है और इन्होंने यूपी पुलिस के नाम को सोशल मीडिया में काफी चर्चित भी बनाया लेकिन जाने-अंजाने में वे कुछ ऐसा करते चले गये जिससे एनेक्सी के पंचम तल और पहले तल पर अंदर ही अंदर सूबे की सत्ता चलाने वाले इनसे नाराज होते चले गये।

लो-प्रोफाइल न होना पड़ा भारी

अपने बॉस से जरुरत से ज्यादा नजदीकी उन्हें भारी पड़ी और बड़े अफसरों की निगाह में वे चढ़ गये। एनेक्सी के एक बड़े अफसर ने डाइनामाइट न्यूज़ को बताया कि इस पद पर बैठे व्यक्ति को लो-प्रोफाइल होना चाहिये।

साथी भी हो गये थे नाराज 

यही नही सूबे में राहुल अपने वरिष्ठों और साथी आईपीएस और पीपीएस अफसरों के एक बड़े वर्ग के आंखों की भी किरकिरी भी बन गये थे। 

कितना सफल हो पायेंगे विवेक

राहुल की जगह विवेक त्रिपाठी को अब डीजीपी और यूपी पुलिस का नया पीआरओ बनाया गया है। अब देखना होगा कि विवेक अपने पद के साथ कितना न्याय कर पाते हैं?

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …