ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी, झटके 6 विकेट

डीएन ब्यूरो

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच में भारतीय स्पिन गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल ने इतिहास रच दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में 6 विकेट झटके और कीर्तिमान बना डाले। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

युजवेंद्र चहल व विराट कोहली
युजवेंद्र चहल व विराट कोहली

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच में भारतीय स्पिन गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल ने इतिहास रच दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में 6 विकेट झटके और कीर्तिमान बना डाले। 

चहल ने इस मैच में 10 ओवर में 42 रन देकर छह विकेट लिए।  उनकी गेंदबाजी की बदौलत तीसरे वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया की पारी को 48.4 ओवर में 230 रन पर समेटने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज के आखिरी मुकाबले में युजवेंद्र चहल को कुलदीप यादव की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई। 

 

यह उनका वनडे करियर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। चहल ने ख्वाजा, मार्श, हैंड्सकॉम्ब, स्टोइनिस, रिचर्डसन और एडम जांपा को अपना शिकार बनाया। 

 

युजवेंद्र चहल भारत की तरफ से मेलबर्न में छह विकेट लेने वाले पहले स्पिन गेंदबाज बन गए। 6 विकेट लेकर उन्होंने रवि शास्त्री का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 1991 में रवि शास्त्री ने 15 रन देकर 5 विकेट लिए थे। सकलेन मुस्ताक ने 1996 में 5 विकेट झटके थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार