फटी रह गई लोगों की आंखें.. जब 5 साल के बच्चे ने 4 हजार पुशअप कर जीती चमचमाती मर्सिडीज

डीएन ब्यूरो

कसरत तो सभी करते हैं लेकिन एक 5 साल के बच्चे ने एक बार में महज 2 घंटे 25 मिनट में 4 हजार पुशअप कर ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया जिससे वह एक चमचमाती मर्सिडीज कार जीत गया। डाइनामाइट न्यूज़ की विशेष रिपोर्ट में पढ़ें कौन है यह भाग्यशाली बच्चा

व्यायाम कर 5 वर्षीय बच्चे ने जीती मर्सिडीज
व्यायाम कर 5 वर्षीय बच्चे ने जीती मर्सिडीज

मास्कोः व्यायाम को शरीर को फिट रखने के लिये एक कारगर और असरदार उपाय माना गया है। जो भी व्यक्ति रोज कसरत करता है वह हमेशा के लिये फिट और दुरस्त रहता है। 
व्यायाम से दूर भागने वालों को इस बच्चे ने यह दिखा दिया कि व्यायाम से न सिर्फ शरीर को स्वस्थ रखा जा सकता है बल्कि इससे चमचमाती मर्सिडीज भी जीती जा सकती है।  

व्यायाम का शौकीन इस बच्चे का नाम राखीम है जो मास्को में रहता है। विलक्षण प्रतिभा के धनी इस पांच वर्षीय बच्चे ने महज 2घंटे 25 मिनट में इतने पुशअप कर डाले कि जो भी वहां पर मौजूद था बच्चे को ऐसा करते देख उसकी आंखें फटी की फटी रह गई।      

यह भी पढ़ेंः सुपरमॉम एमसी मैरी कॉम का अब टूटे नहीं टूटेगा यह वर्ल्ड रिकॉर्ड..

 

राखीम को कार गिफ्ट करते कद्दरोव

 

यह भी पढ़ेंः अयोध्या में उद्धव ठाकरे की ललकार.. राम मंदिर बनाये केंद्र सरकार

राखीम ने 4,105 पुशअप कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। बच्चे की इस अद्भुत उपलब्धि से खुश होकर चेचेन्या के नेता रमजान कद्दरोव ने उसे एक चमचमाती मर्सिडीज कार गिफ्ट कर दी। विदेशों में क्योंकि यातायात नियम काफी सख्त हैं इसे देखते हुये राखीम को कार सौंपते वक्त नेता ने कहा कि इसे वह अपने पिता को ही चलाने दे और वह सिर्फ जब कहीं इधर-उधर जाना हो तो अपने परिजनों के साथ इस कार में बैठकर लुत्फ उठाये।   

यह भी पढ़ेंः अजीबो-गरीबः भारत में यहां लगता है भूतों का सबसे बड़ा मेला.. मेले में जुटते हैं लाखों लोग 

यह बच्चा अब उन लोगों के लिये प्रेरणादायी बन गया है जो व्यायाम से दूर भागते हैं। अब मास्को में लोगों को ये लालच आने लगा हैं कि व्यायाम से क्या पता उनकी भी किस्मत चमक जाये और वो भी इसी तरह चमचमाती मर्सिडीज जीत जाये। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …