India Vs New Zealand Semifinal: भारत की न्यूजीलैंड से शर्मनाक हार, विराट कोहली और धोनी आये निशाने पर

डीएन ब्यूरो

आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। इसमें भारत की शर्मनाक हार हुई है। हार के तुरंत बाद विराट कोहली और एमएस धोनी की क्रिकेट प्रेमियों ने सोशल मीडिया पर जमकर खिंचाई शुरु कर दी है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें सेमीफाइनल की पूरी खबर..

आईसीसी विश्‍व कप 2019
आईसीसी विश्‍व कप 2019

मैनचेस्टर: आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। इसमें भारत की शर्मनाक हार हुई है। भारत की पूरी टीम 221 रन बनाकर आल आउट हो गयी। टीम इंडिया ने अपने पहले चार विकेट महज 24 रनों तक ही गंवा दिए थे। न्‍यूजीलैंड ने 18 रन से सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में जगह पक्‍की कर ली है।

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन बनाए थे। बुधवार को इससे आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड ने और तीन विकेट खोकर 28 और रन बनाए। इस तरह न्यूजीलैंड की पारी निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 239 रनों पर समाप्त हुई और भारत को जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य दिया।

इसके जवाब में बुधवार को पूरी टीम इंडिया महेंद्र सिंह धोनी (50) और रविंद्र जडेजा (77) की जाबांज पारियों के बावजूद 221 रनों पर आल आउट होकर 18 रनों से हार गई।

वहीं दूसरी ओर इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …