पश्चिम बंगाल में लोकसभा का चुनाव टीएमसी-भाजपा के लिए बना कुरुक्षेत्र.. लाठियां भांज रही पुलिस और ईवीएम लेकर भाग रहे कार्यकर्ता

डीएन ब्यूरो

चौथे चरण का मतदान 9 राज्‍यों की 72 सीटों पर चल रहा है। लेकिन पश्चिम बंगाल अपने बेहतरीन मतदान के आंकड़ों और मारपीट-हंगामे को लेकर भी उतना ही चर्चित हो रहा है। आज आसानसोल में टीएमसी कार्यकर्ताओं के पथराव में भाजपा नेता की गाड़ी तोड़ दी गई। वहीं एक टीएमसी समर्थक बताए जाने वाले एक मतदाता के घर से बम भी मिले।


कोलकाता: पश्चिम बंगाल के लिए लोकसभा का चुनाव रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। अभी तक चुनाव के तीन चरण पूरे हो चुके हैं और आज चौथे चरण का मतदान चल रहा है। लेकिन एक भी चरण ऐसा नहीं गुजरा है जिसमें भीषण हिंसा न हुई हो।

बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल ने पंजाब के गुरदासपुर से किया नामांकन..भाई बॉबी भी रहे साथ

आज पश्चिम बंगाल आठ सीटों पर मतदान चल रहा है। आसनसोल और बीरभूम में टीएमसी और भाजपाा कायर्कताओं के बीच जबरदस्‍त मारपीट हुई। जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं शांतिपुर के एक टीएमसी समर्थक मतदाता के घर से देसी बम भी बरामद किया गया है।

आसनसोल में ऐसे कई बूथ हैं जहां सेंट्रल फोर्स की तैनाती नहीं है। इसमें बूथ नंबर 103, 104, 106 और 107 समेत कई बूथ शामिल हैं।

राजनीतिक हस्तियों से लेकर बॉलीवुड शख्‍सियतों तक ने किया मतदान..देखे खास तस्वीरें

हालांकि यह भी सूचना सामने आ रही है कि पहले यहां पर सेंट्रल फोर्स तैनात की गई थी, लेकिन रातों-रात यहां पर सेंट्रल फोर्स को हटाकर महिला पुलिस को ड्यूटी पर लगा दिया गया।

वहीं बीरभूम में कुछ लोग ईवीएम लेकर ही भाग गए हैं। वहां भी दोनों दलों के बीच जमकर हंगामा हुआ है। भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना था कि केंद्रीय फोर्स की तैनाती होने के बाद उन्‍हें यहां से क्‍यों हटा दिया गया। वह केंद्रीय फोर्स की तैनाती की मांग कर रहे थे। मतदान रोक दिया गया है। 

लोकसभा चुनाव: पीएम मोदी ने मतदाताओं से अधिक से अधिक वोटिंग की अपील

बीरभूम क्षेत्र के गांव वालों का कहना है कि टीएमसी के लोग उन्‍हें धमका रहे हैं कि यदि उन्‍होंने भाजपा को वोट दिया तो अंजाम ठीक नहीं होगा। जिसके बाद महिलाओं ने सड़कों पर निकलकर जमकर बवाल काटा। वहीं पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और प्राप्‍त सूचनाओं के अनुसार कुछ स्‍थनों पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा गया है। 


आसनसोल में बाबुल सुप्रियो की गाड़ी पर हमला, पथराव

आसनसोल में भाजपा और टीएमसी समर्थक आमने सामने आ गए। जिसके बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो और कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया। इस दौरान पथराव में बाबुल सुप्रियो की कार भी टूट गई। 

लोकसभा चुनाव: चौथे चरण में यूपी की 13 सीटों पर सुबह 11 बजे तक 21.15%

आसनसोल लोकसभा की पांडाबेश्वर विधानसभा में ये हिंसा हो रही है। भाजपा कार्यकर्ता यहां लगातार नारेबाजी कर रहे हैं, जिनपर स्थानीय पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया है।

बंगाल में हो रही हिंसा पर भारतीय जनता पार्टी चुनाव आयोग से शिकायत करने वाली है। भाजपा बंगाल में  कानून व्यवस्था, निष्पक्ष चुनाव के मुद्दे पर चुनाव आयोग जा रही है।

बाबुल सुप्रियो का कहना है कि वह खुद सेंट्रल फोर्स को बूथ पर लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी डरी हुई हैं, यही कारण है कि मतदान को प्रभावित किया जा रहा है।

चौथे चरण के लोकसभा चुनाव में इन दिग्गज नेताओं की किस्मत दांव पर..कई सीटों पर कांटे की टक्कर

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा और टीएमसी के बीच सीधी लड़ाई है। पहले पंचायत चुनाव में कई जगह हिंसा हुई। वहीं अब लोकसभा चुनाव में भी भीषण हिंसा हो रही है। तीसरे चरण के मतदान के दौरान कई जगहों पर देसी बमों से हमले की घटनाएं हुई थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार