Bengal Election: पहले चरण की वोटिंग से पहले बंगाल में TMC दफ्तर में बम धमाका, क्षेत्र में हिंसा और तनाव

डीएन ब्यूरो

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान से पहले टीएमसी (TMC) के बांकुरा स्थित कार्यालय में बम धमाका होने की खबर है। इस धमाके से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पढ़िये डाइनामाइट न्यूज की पूरी रिपोर्ट

पहले चरण के मतदान से ठीक पहले धमाके से सनसनी (फाइल फोटो)
पहले चरण के मतदान से ठीक पहले धमाके से सनसनी (फाइल फोटो)


कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान से पहले टीएमसी (TMC) के बांकुरा में स्थित जॉयपुर के कार्यालय में बम धमाका होने की खबर है। इस धमाके से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। इस घटना में तीन लोगों के घायल होने की प्रारंभिक खबरें हैं।  धमाका होने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। क्षेत्र में कुछ स्थानों पर हिंसक झड़प की भी सूचनाएं मिल रही है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने घटना पर दुख जताते हुए प्रशासन को जल्द जरूरी कदम उठाने को कहा है।

पश्चिम बंगाल में कल शनिवार 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग होनी है। 30 सीटों के लिये होने वाली कल की वोटिंग की तैयारियों और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुक्रवार को बांकुरा के जॉयपुर में टीएमसी दफ्तर अंदर बम धमाका होने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। दो राजनीतिक गुटों में हिंसक झड़प की भी खबरें मिली है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचकर जरूरी कार्रवाई में जुट गया है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक टीएमसी ने लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन पर उसके दफ्तर को निशाना बनाने का आरोप लगाया। जबकि भाजपा का गंभीर आरोप है कि टीएमसी के दफ्तर के अंदर बम बनाते समय यह घटना हुई है। 

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक टीएमसी दफ्तर में बम धमाके की खबर फैलते ही इलाके में हिंसा भड़क उठी। दो पक्षों के बीच झड़पें हुईं। जिसको देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। घटना में घायल लोगों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बम धमाके की घटना को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने घटना पर दुख जताते हुए प्रशासन को जल्द जरूरी कदम उठाने को कहा। धनखड़ ने ट्वीट में स्थानीय प्रशासन से मामले में कानूनन आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा है। साथ ही धनखड़ ने घटना के प्रति दुख भी जताया है। राज्यपाल ने कहा कि प्रशासन और पुलिस तथा राज्य सरकार को राजनीतिक तटस्थता को बरकरार रखना चाहिए और कानून के राज के प्रति प्रतिबद्धता दिखानी चाहिए।










संबंधित समाचार