दिवाली पर UP के एक लाख कर्मी होंगे मालामाल.. 7वें पे-कमिशन का मिलेगा डबल लाभ!

डीएन ब्यूरो

यूपी सरकार ने अपने प्रदेश के विभिन्न विभागों में कार्यरत एक लाख कर्मचारियों को दिवाली पर एक बड़ी सौगात देने वाली है। इन कर्मियों की दिवाली पर प्रमोशन के साथ वेतन में भी बढ़ोतरी होनी अब तय है। डाइनामाइट न्यूज़ की विशेष रिपोर्ट में राज्य कर्मियों की दिवाली पर कैसे होगी चांदी

राज्य कर्मियों को मिलेगी 7वें वेतन की सौगात
राज्य कर्मियों को मिलेगी 7वें वेतन की सौगात

नई दिल्लीः दिवाली से ठीक पहले यूपी सरकार राज्य के करीब एक लाख कर्मचारियों के लिये एक बड़ी सौगात लेकर आई है। प्रदेश की योगी सरकार ने कुछ विभागों में कैडर रिव्यू की मांग को मान लिया है। अब इससे कर्मचारियों के प्रमोशन के साथ वेतन में भी बढ़ोतरी होगी और कर्मचारियों को डबल फायदा पहुंचेगा।   

यह भी पढ़ेंः लखनऊ: वेतनवृद्धि की मांग को लेकर आंगनबाड़ी सहायिकाओं का प्रदर्शन    

 

 

राज्यकर्मियों पर यूपी सरकार हुई मेहरबान 

 

बताया जा रहा है कि मुख्य सचिव ने बीसीजी (कुष्ठ चिकित्सा कर्मचारी) तकनीशियन संवर्ग के पदनाम बदलने और टीम लीडर पद को भी गजेटिड का दर्जा देने की बात चल रही है। इसको लेकर मुख्य सचिव ने संबंधित विभाग को निर्देश भी दे दिया है।       

यह भी पढ़ेंः नई पेंशन योजना के विरोध में केंद्र व राज्य के 62 लाख कर्मचारी 15 नवंबर को करेंगे हड़ताल  

 

 

कई कर्मियों की होगी पदोन्नति

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्य सचिव ने 7वें वेतन आयोग के तहत गठित वेतन समिति की सिफारिशों को नवंबर से लागू करने का निर्णय लिया है। वित्त विभाग को भी इसके निर्देश जारी कर दिये गये हैं। बता दें कि कुछ दिनों पहले मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय के साथ कर्मचारी नेताओं की बातचीत में प्रदेश सरकार ने इन मांगों को मान लिया था। 

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने SC/ST को सरकारी नौकरी में प्रमोशन में आरक्षण का मामला राज्यों पर छोड़ा  

   

 

नवंबर से मिलने लगेगा लाभ

 

साथ ही कुछ विभागों में कैडर रिव्यू की मांगों को भी मान लिया है अब इससे प्रदेश के 1 लाख कर्मचारियों को 7वें पे कमिशन का लाभ मिलना तय है। प्रदेश सरकार के इस निर्णय से अब नंवबर के शुरू में ही प्रदेश के विभिन्न विभागों में कर्मियों को यह तोहफा मिलने की पूरी उम्मीद है। जिससे अब कर्मियों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है।  

(दिवाली विशेष कॉलम में डाइनामाइट न्यूज़ आपके लिए ला रहा है हर दिन दिवाली की नयी खबरें.. दिवाली से जुड़ी खबरों के लिए इस लिंक को क्लिक करें:https://hindi.dynamitenews.com/tag/Diwali-Special )

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …