रायबरेली के NTPC में बॉयलर फटने से भीषण आग, 5 की मौत, 50 से अधिक घायल

डीएन ब्यूरो

ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी में बॉयलर फटने से जबर्दस्त विस्फोट हुआ औऱ भीषण आग भड़क गयी है। इस दर्दनाक हादसे में अब तक 5 मजदूरों की मौत होने की खबर है, जबकि 50 से ज्यादा मजदूर झुलस गए हैं। चारों तरफ अफरातफरी का माहौल है।

राहत और बचाव का काम जोरों पर
राहत और बचाव का काम जोरों पर

रायबरेली: यहां के ऊंचाहार थाना क्षेत्र  में स्थित एनटीपीसी में बॉयलर फटने से जबर्दस्त विस्फोट हुआ औऱ भीषण आग भड़क गयी है। इस दर्दनाक हादसे में 5 से ज्यादा मजदूरों की मौत हो गई है जबकि 100 से ज्यादा मजदूर झुलस गए हैं। चारों तरफ अफरातफरी का माहौल है। इस हादसे में मृतकों की तादाद बढ़ने की आशंका है। बताया जाता है कि एनटीपीसी के बॉयलर का स्टीम पाइप फटने से यह बड़ा हादसा हुआ।

 

इस हादसे में मरने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। हादसे के कारण ऊंचाहार सीएचसी और जिला अस्पताल को अलर्ट जारी कर दिया गया। सभी चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टाफ को आपातकालीन ड्यूटी पर बुला लिया गया है।

यह हादसा एनटीपीसी ऊंचाहार की 500 मेगावाट की छठी यूनिट हुआ है। हादसे में कई लोगों को एनटीपीसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों को निकालने का काम जारी है। अन्य अस्पतालों में भी घायलों को भर्ती कराया जा रहा है। यूनिट को सील कर दिया है। अभी तक चार शवों को निकाले जाने की खबरें है। 













संबंधित समाचार