गोरखपुर विश्वविद्यालय में चुनाव को लेकर जब छात्रों ने वीसी से की ये हरकत

डीएन ब्यूरो

गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्रों का गुस्सा तब फूट पड़ा जब वीसी ने छात्रसंघ चुनाव की नई तारीख का ऐलान नहीं किया। गुस्साए छात्रों ने वीसी को विश्वविद्यालय के क्रिड़ा परिषद भवन में एक घंटे तक बंद रखा। वीसी ने कैसे किया अपना बचाव, पढ़ें, डाइनामाइट न्यूज़ की इस खास रिपोर्ट में

गोरखपुर विश्वविद्यालय
गोरखपुर विश्वविद्यालय

गोरखपुरः गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रों का बवाल थमने की बजाय बढ़ता जा रहा है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यहां मारपीट के चलते छात्रसंघ का चुनाव स्थगित हो गया था। अब जब छात्रसंघ चुनाव की नई तारीख तय करने से विश्वविद्यालय ने मना किया तो इससे छात्रों का गुस्सा एक बार फिर फूट पड़ा।   

यह भी पढ़ेंः लखनऊ विश्वविद्यालय में आंदोलनकारी छात्रों और पुलिस के बीच हुई झड़प

  

छात्रों को शांत करवाता पुलिस अधिकारी

 

छात्रों ने चुनाव की नई तारीख तय नहीं होने पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए वीरवार को विश्वविद्यालय के कुपलपति प्रो. वीके सिंह को क्रीड़ा परिषद भवन में एक घंटे तक बंद रखा। छात्रों के इस रवैये के बारे में जब विश्वविद्यालय प्रबंधन को पता चला तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी।       

यह भी पढ़ेंः गोरखपुर: सीएम योगी से मिलने जा रही बीटीसी छात्राओं पर जबरदस्त पुलिसिया अत्याचार

 

प्रदर्शनकारी छात्र (फाइल फोटो)

 

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर क्रिड़ा परिषद भवन का ताला खोला तब जाकर कुलपति उनके चंगुल से छूटे। इसके बाद कुलपति ने छात्रों को बातचीत के लिए कार्यालय में बुलाया इस पर छात्रनेता प्रशासनिक भवन तो पहुंचे लेकिन उन्होंने कुलपति से मुलाकात नहीं की।     

यह भी पढ़ेंः लखनऊ: योगी सरकार के खिलाफ शिक्षक अभ्यर्थियों में भारी गुस्सा, जबरदस्त प्रदर्शन, घेराव

 

 

छात्र संघ चुनाव में प्रदर्शन करते छात्र (फाइल फोटो)

 

विश्वविद्यालय प्रशासन जहां चुनाव स्थगित होने और चुनाव की नई तारीख न देने के मामले में हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई की बात कह रहा है तो वहीं छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन के इस रवैये से लोकतंत्र की हत्या हो रही है।   

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …