अफगानिस्तान में अमेरिका का ड्रोन हमला, अलकायदा का बड़ा आतंकी ढेर

डीएन ब्यूरो

पाकिस्तान में दर्जनों बेकसूर नागरिकों की जान लेने वाले और कई हमलों में लिप्त रहा अलकायदा का शीर्ष आतंकवादी कारी यासिन पूर्वी अफगानिस्तान में एक अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया। अमेरिका ने इस आतंकी संगठन अल-कायदा के बड़े आतंकी को मार गिराया है। इसका नाम कारी यासीन है।

अमेरिकी ड्रोन हमले
अमेरिकी ड्रोन हमले

वॉशिंगटन: अफगानिस्तान में अमेरिका द्वारा किए गए एक हवाई हमले के दौरान अल-कायदा का एक टॉप आतंकवादी कारी यासिन मारा गया। पेंटागन ने इसकी पुष्टि की है। यासिन पर साल 2008 में इस्लामाबाद में मैरियट होटेल पर हुए घातक आतंकी हमले को अंजाम देने का आरोप था। इस हमले में दर्जनों लोग मारे गए थे। मरने वालों में दो अमेरिकी सैन्य अधिकारी भी शामिल थे। 2009 में श्रीलंका की क्रिकेट टीम को लेकर जा रही बस पर जो हमला किया गया था, उसके पीछे भी यासिन का हाथ बताया जाता है। लाहौर में हुए इस हमले में 6 पाकिस्तानी पुलिसकर्मियों सहित 2 नागरिक भी मारे गए थे। इस घटना में श्रीलंका क्रिकेट टीम के करीब 6 सदस्य भी घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें: ब्रिटिश संसद: गिलगित-बाल्टिस्तान पर सिर्फ भारत का हक है, पाक का कब्जा अवैध

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने 2 सीरियाई आतंकवादियों पर आर्थिक प्रतिबंध लगाया

यासिन की मौत की पुष्टि करते हुए अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि मूल रूप से बलूचिस्तान के रहने वाले यासिन का नाम अल-कायदा के सबसे मुख्य आतंकियों की फेहरिस्त में शामिल था। उसका संबंध तहरीक-ए-तालिबान के साथ भी था। उसपर अल-कायदा द्वारा कराए गए कई आतंकी हमलों की योजना बनाने का भी आरोप है। जानकारी के मुताबिक, 19 मार्च को अफगानिस्तान के पाकतिका प्रांत में हुई हवाई बमबारी में यासिन की मौत हुई।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …